Home राष्ट्रीय दलाई लामा की ‘जासूसी’ कर रही संदिग्ध चीनी महिला बोधगया में गिरफ्तार,...

दलाई लामा की ‘जासूसी’ कर रही संदिग्ध चीनी महिला बोधगया में गिरफ्तार, पुलिस कर रही पूछताछ

25
0

बिहार के बोधगया में तिब्बती अध्यात्मिक नेता दलाई लामा की यात्रा के बीच चीन की जिस महिला की तलाश में पुलिस ने बृहस्पतिवार सुबह सुरक्षा ‘अलर्ट’ जारी किया था, उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. ‘संदिग्ध’ महिला चीनी जासूस सोंग शियाओलन को बोधगया थाना में रखकर फिलहाल गया पुलिस पूछताछ कर रही है. मगध रेंज के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) एम.आर. नायक ने भी चीनी महिला के पुलिस हिरासत में होने की पुष्टि की है.

केंद्रीय सुरक्षा एजेंसी के तरफ से मिली इनपुट के बाद महिला की सरगर्मी से गया पुलिस तलाश कर रही थी. ‘खतरे’ की गंभीरता को देखते हुए गया की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) हरप्रीत कौर ने चीनी महिला को जल्द गिरफ्तारी में लेने की बात कही थी. पुलिस हिरासत में जिस महिला को रखा गया है, उसकी उम्र 50 वर्ष बताई जा रही है. हालांकि पुलिस अधिकारी ने कहा कि महिला से पूछताछ के बाद ही तस्वीर साफ हो पाएगी.

पुलिस ने चीन की महिला सोंग शियाओलन का ‘स्केच’ जारी किया था. पुलिस ने मीडिया के साथ महिला के पासपोर्ट और वीजा का विवरण भी साझा किया था. हालांकि, यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि पुलिस महिला की तलाश क्यों कर रही थी. अधिकारी के मुताबिक, महाबोधि मंदिर परिसर के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here