Home राष्ट्रीय महापंचायत के लिए जंतर मंतर पहुंचे किसान, पुलिस का भी सख्त इंतजाम,...

महापंचायत के लिए जंतर मंतर पहुंचे किसान, पुलिस का भी सख्त इंतजाम, सड़कों पर लगा लंबा जाम

25
0

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के जंतर मंतर पर किसानों के संगठन द्वारा बुलाई गई ‘महापंचायत’ के लिए भारी संख्या में किसान पहुंच रहे हैं. दिल्ली पुलिस ने इस महापंचायत की इजाजत नहीं दी है और इस कारण यहां किसी अप्रिय स्थिति से बचने के लिए सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए गए हैं.
इस किसान महापंचायत के मद्देनजर सिंघु और गाजीपुर बॉर्डर समेत दिल्ली की सीमाओं पर सोमवार को सुरक्षा कड़ी कर दी गई. इस कारण हरियाणा और उत्तर प्रदेश को दिल्ली से जोड़ने वाली सड़कों पर वाहनों का लंबा जाम लग गया है.
पुलिस ने सोमवार को बताया कि राजधानी में प्रवेश कर रहे सभी वाहनों की तलाशी ली जा रही है और पुलिस कर्मियों को ‘सतर्क’ रहने को कहा गया है. उन्होंने बताया कि दिल्ली के कई हिस्सों में यातायात बाधित हो सकता है क्योंकि पुलिस ने सीमा चौकियों पर अवरोधक लगाए हैं.
पुलिस ने ट्वीट कर वाहन चालकों से किसानों की महापंचायत के कारण टॉलस्टॉय मार्ग, संसद मार्ग, जनपथ रोड, अशोका रोड, कनॉट प्लेस के आउटर सर्किल, बाबा खड़ग सिंह मार्ग और पंडित पंत मार्ग से यात्रा करने से बचने को कहा है.
अधिकारियों ने बताया कि संयुक्त किसान मोर्चा और अन्य किसान संगठन महापंचायत का आयोजन कर रहे हैं और वे बाहरी जिले से होकर गुजरेंगे, जिसमें गाजियाबाद में गाजीपुर बॉर्डर भी आता है.
दिल्ली में विभिन्न किसान समूहों द्वारा जंतर-मंतर पर सोमवार को बुलाई गई महापंचायत को लेकर पुलिस ने सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए हैं. इस दौरान किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए दिल्ली के सीमावर्ती इलाकों में बैरिकेडिंग करते हुए बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है.
दिल्ली के विशेष पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था दीपेंद्र पाठक ने कहा कि उन्होंने किसानों से वापस जाने का अनुरोध किया है. स्थिति की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए हमने अप्रिय घटनाओं से बचने के लिए बैरिकेड्स लगा दिए हैं. रेलवे ट्रैक के साथ-साथ सीमावर्ती इलाकों और चौराहों पर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. दिल्ली मेट्रो को भी हाई अलर्ट पर रखा गया है और वहां भी पुलिस तैनात रहेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here