Home अंतरराष्ट्रीय UAE के राष्ट्रपति का निधन, पाकिस्तान के बजट से 18 गुना ज्यादा...

UAE के राष्ट्रपति का निधन, पाकिस्तान के बजट से 18 गुना ज्यादा दौलत के मालिक थे शेख खलीफा

21
0

संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान का शुक्रवार को निधन हो गया. राष्ट्रपति शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान की मौत के बाद सरकार की तरफ से 40 दिन के राष्ट्रीय शोक का ऐलान किया गया है. राष्ट्रीय शोक के साथ साथ देश के सभी प्राइवेट और सरकारी सेक्टर्स के लिए तीन दिनों का अवकाश घोषित किया गया है. वे दुनिया के चौथे सबसे अमीर शासक थे. शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान के शासनकाल में संयुक्त अरब अमीरात में कई विकास कार्य हुए.

संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान (Sheikh Khalifa Bin Zayed Al Nahyan) का शुक्रवार को निधन हो गया. राष्ट्रपति जायद अल नहयान पिछले काफी दिनों से बीमार चल रहे थे. उनकी उम्र 73 साल थी. दुनिया के कई बड़े नेताओं ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान के निधन पर दुख जताया और संवेदनाएं प्रकट की.

राष्ट्रपति शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान की मौत के बाद सरकार की तरफ से 40 दिन के राष्ट्रीय शोक का ऐलान किया गया है. राष्ट्रीय शोक के साथ साथ देश के सभी प्राइवेट और सरकारी सेक्टर्स के लिए तीन दिनों का अवकाश घोषित किया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here