Home राष्ट्रीय J&K: अनंतनाग और कुलगाम में छिपे जैश-लश्कर के आतंकियों से मुठभेड़, कई...

J&K: अनंतनाग और कुलगाम में छिपे जैश-लश्कर के आतंकियों से मुठभेड़, कई इलाकों में इंटरनेट बंद

16
0

जम्मू-कश्मीर के दो जिलों अनंतनाग और कुलगाम में शनिवार सुबह आतंकियों के छिपे होने की जानकारी सुरक्षाबलों को मिली. इसके बाद इलाके की घेराबंदी करके उनके खिलाफ अभियान शुरू कर दिया गया. समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, कश्मीर के आईजी ने बताया कि एक जगह जैश-ए-मोहम्मद तो दूसरी जगह पर लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी छिपे हुए हुए हैं. एहतियात के तौर पर अनंतनाग के कई इलाकों में इंटरनेट बंद कर दिया गया है. खबर लिखे जाने तक मुठभेड़ जारी थी.

टाइम्स नाउ की खबर के मुताबिक, पुलिस और सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम शनिवार की सुबह अनंतनाग इलाके में गश्त पर थी. उसी दौरान अनंतनाग के सिरहामा इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली. जब उन्हें दबोचने के लिए सुरक्षाबल आगे बढ़े तो दूसरी तरफ से फायरिंग शुरू हो गई. इसके बाद एहतियातन इलाके की घेराबंदी कर दी गई और आतंकवादियों की धरपकड़ के लिए अभियान शुरू कर दिया गया. कश्मीर के आईजी की तरफ से ट्वीट करते बताया गया कि इसी तरह कुलगाम के चाकीसमद इलाके में भी आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद कार्रवाई की जा रही है. खबर लिखे जाने तक दोनों जगह मुठभेड़ चल रही थी.

इससे पहले, बुधवार को सुरक्षाबलों ने पुलवामा जिले के त्राल में दो आतंकियों को ढेर कर दिया था. इनमें से एक अंसार गजवातुल हिंद का सफत मुजफ्फर सोफी था, जबकि दूसरा लश्कर-ए-तैयबा का उमर तेली था. कश्मीर के आईजी ने हाल ही में बताया था कि दिसंबर 2021 से लेकर मार्च 2022 तक लगभग 66 आतंकियों को मुठभेड़ में मार गिराया गया है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here