Home राष्ट्रीय रूस का आश्वासन: भारत के साथ डिफेंस डील पर प्रतिबंधों का असर...

रूस का आश्वासन: भारत के साथ डिफेंस डील पर प्रतिबंधों का असर नहीं, समय पर होगी S-400 की डिलीवरी.

15
0

भारत में रूस के राजदूत डेनिस अलीपोव ने बुधवार को कहा कि अमेरिका मखमली दस्तानों में एक तानाशाह देश है, लोकतंत्र और स्वतंत्रता की आड़ में वैश्विक महाशक्ति बनने की आकांक्षा रखता है. एक प्रेस ब्रीफिंग के दौरान, अलीपोव ने कहा, “अमेरिका लोकतंत्र, स्वतंत्रता और नियम-आधारित अंतरराष्ट्रीय व्यवस्था की आड़ में सिर्फ वैश्विक प्रमुखता चाहता है. ये नियम वह अपने परामर्श भागीदारों और सहयोगियों की आड़ में बनाता है.”

भारत में रूस के राजदूत ने अमेरिका को बताया तानाशाह देश
रूस के राजदूत डेनिस अलीपोव ने कहा, “जो देश अमेरिकी लाइन से बाहर हो जाते हैं, उसका भागीदार बनना बंद कर देते हैं, तो वे दुश्मन बन जाते हैं. यह काले और सफेद की तरह है. बीच में कोई ग्रे कलर नहीं है. यह मखमली दस्ताने में तानाशाही की तरह है.” रूसी राजदूत ने कहा कि रूस पर युद्ध छेड़ने का आरोप लगाया जा रहा है, जबकि यूक्रेन में 8 साल से युद्ध चल रहा है. उन्होंने आरोप लगाया कि यूक्रेन की सेना और रूस से नफरत करने वाले वर्षों से डोनबास के आवासीय क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर गोलाबारी कर रहे हैं.

उन्होंने इस पूरे संघर्ष के संबंध में निष्पक्ष और तटस्थ स्थिति के लिए भारत का धन्यवाद किया और यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों को निकालने में रूस के समर्थन का आश्वासन दिया. भारत में रूस के राजदूत डेनिस अलीपोव ने कहा, “हम भारत के रणनीतिक सहयोगी हैं. रूस संयुक्त राष्ट्र में प्रदर्शित संतुलित स्थिति के लिए भारत का आभारी है. भारत इस संकट की गहराई को समझता है.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here