Home दिल्ली दिल्ली में आज भी छाया रहेगा घना कोहरा, कश्मीर-हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी...

दिल्ली में आज भी छाया रहेगा घना कोहरा, कश्मीर-हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी जारी, जानें अपने राज्य के मौसम का हाल

28
0

पहाड़ों में हो रही बर्फबारी के कारण उत्तर भारत के कई राज्यों में ठंड बढ़ी है. आने वाले दो दिनों तक राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में कड़ाके की ठंड पड़ने वाली है. मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए बताया है कि उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में दो दिनों तक सर्दी सितम का सितम जारी रहेगा. इसके अलावा, तीन दिनों तक इन इलाकों में सुबह और शाम को घना कोहरा (Dense Fog) भी छाए रहने की संभावना है.

वहीं कल यानी शनिवार को दिन का पारा ज्यादा लुढ़कने के कारण दिल्ली के कुछ इलाकों में सर्द दिन वाली स्थिति दर्ज की गई. दिल्ली-NCR में आज के सुबह की शुरूआत भी कोहरे के साथ शुरू हुई. मौसम विभाग के अनुसार राजधानी में अगले 24 घंटे की सुबह कोहरा छाए रहने के साथ दिनभर मौसम साफ रहने का पूर्वानुमान जताया है. वहीं 8 फरवरी को हल्की बारिश हो सकती है.
कभी गर्म तो कभी ठंडा होगा मौसम

IMD के अनुसार दोपहर के समय कभी गर्मी अहसास होगा तो कभी तेज हवाओं के कारण धूप की गर्माहट में भी ठंड का अहसास होगा. आने वाले 15 फरवरी तक मौसम एकदम से गर्म नहीं रहने वाला है क्योंकि एक के बाद एक आ रहे वेस्टर्न डिस्टरबेंस का असर सीधा उत्तर भारत के मौसम पर पड़ रहा है.

जम्मू कश्मीर में बर्फबारी जारी

मौसम विभाग ने बताया कि 6 फरवरी यानी आज गिलगित मुजफ्फराबाद, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर और उत्तराखंड में तेज हवा के साथ बारिश हो सकती है. वहीं कुछ क्षेत्रों में बर्फबारी भी हो सकती है. इसके अलावा दक्षिणी पंजाब, हरियाणा, उत्तरी राजस्थान, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के पश्चिमी हिस्सों में हल्की बारिश होगी. उत्तर पश्चिम भारत के न्यूनतम तापमान में 8 फरवरी से फिर से वृद्धि होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here