Home राष्ट्रीय राजपथ पर पैदल चलकर लोगों से मिले PM मोदी, 2015 से शुरू...

राजपथ पर पैदल चलकर लोगों से मिले PM मोदी, 2015 से शुरू की है यह नई परंपरा

17
0

देश आज अपना 73वां गणतंत्र दिवस मना रहा है. इस खास मौके पर हर साल की तरह इस बार भी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के राजपथ पर भारत की सैन्य शक्ति और सांस्कृतिक विविधता को देखने का अवसर मिला है. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी परेड खत्म होने के बाद राजपथ पर अपने सुरक्षा घेरे में काफी दूर तक पैदल चले और वहां पर मौजूद लोगों से हाथ हिलाकर उनका अभिवादन भी किया.

PM ने सुरक्षा घेरे के अंदर से ही कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए वहां पर मौजूद लोगों से मुलाकात की. पीएम ने 2015 से गणतंत्र दिवस समारोह में इस नई परंपरा को जोड़ा है. वह 2015 से हर वर्ष परेड की समाप्ति के बाद परेड में आये लोगों से जाकर मिलते हैं. इस बार कयास लगाये जा रहे थे कि शायद प्रधानमंत्री कोविड की वजह से लोगों के बीच में नही जायेंगे लेकिन उन्होंने परेड देखने आये लोगों को निराश नहीं किया.

पीएम ने पिछले सात साल से चली आ रही परंपरा को रखा कायम

इस बार भी प्रधानमंत्री ने पिछले सात साल से चली आ रही परंपरा को कायम रखते हुए राजपथ पर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया. वह कुछ दूर तक पैदल ही चलते हुए वहां आये लोगों से मिले. इस दौरान पीएम कोविड के प्रोटोकॉल का पालन करते हुए भी नजर आये.

परेड में महज 6 हजार लोगों को ही दी गई थी शामिल होने की अनुमति

गौरतलब है कि राजपथ पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आज पहले परेड की सलामी ली थी. इस दौरान राजपथ ‘शक्तिपथ’ बन गया था. इस दौरान कई राज्यों और उनकी संस्कृति की अनोखी झलक देखी गई. इस बार के गणतंत्र दिवस पर कोविड के मद्देनजर महज 6 हजार लोगों को ही गणतंत्र दिवस में शामिल होने की अनुमति दी गई थी. परेड से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेशनल वॉर मेमोरियल यानी राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पहुंचकर देश के लिए सर्वोच्च बलिदान देने वाले सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की थी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here