Home दिल्ली 26 जनवरी को दिल्ली के कौन-कौन से रूट बंद रहेंगे? घर से...

26 जनवरी को दिल्ली के कौन-कौन से रूट बंद रहेंगे? घर से निकलने से पहले चेक कर लें पूरा अपटेड

44
0

26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस समारोह के लिए एडवाइजरी जारी कर दी गई है. इस एडवाइजरी के तहत 25 जनवरी की शाम छह बजे से राजपथ के विजय चौक से ले कर इंडिया गेट तक ट्रैफिक को रोक दिया जाएगा. दरअसल 26 जनवरी की परेड विजय चौक से शुरू होगी इसलिए 25 की शाम से ही ट्रैफिक को रोका जाएगा, इसके साथ ही रफी मार्ग, जनपथ, मानसिंह मार्ग रोड पर भी 11 बजे के बाद कोई आवाजाही नही होगी.

मैप के जरिए जानिए ट्रैफिक प्लान
दरअसल 26 जनवरी को होने वाली परेड के लिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक प्लान की जानकारी दी है. दिल्ली पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वो एडवाइस यात्रा की योजना बनाई परेड होती है वहां 25 की रात 2 बजे से 26 जनवरी के दिन के 12:30 बजे तक जाने से बचे. बता दें कि 26 जनवरी की सुबह चार बजे से तिलक मार्ग बीएसजेड मार्ग और सुभाष मार्ग पर भी यातायात की अनुमति तब तक नहीं होगी जब तक परेड खत्म ना हो जाए.

कौनसे होंगे वैकल्पिक रास्ते?
26 जनवरी वाले दिन को ले कर पुलिस ने कुछ वैकल्पिक रास्ते तैयार किए हैं. ट्रैफिक पुलिस के मैप के जरिए समझा जा सकता है कि उत्तर से दक्षिण कॉरिडोर जाने के लिए और पूर्व से पश्चिम कॉरिडोर जाने के लिए किन रास्तों का इस्तेमाल किया जाएगा. इसके अलावा अगर किसी को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन या पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन ले जाना है तो उसके लिए भी अलग से रूट से तैयार किए गए हैं.

कैसे चलेंगे बस और मेट्रो
रिपब्लिक डे पर जो सिटी बस होंगी उनका रूट से स्टॉप पर ही खत्म होगा. इंटरेस्टेड बसों के रूट में भी बदलाव किया गया है, बसों के समापन बिंदु होंगे. पार्क स्ट्रीट,उद्यान मार्ग, कमला मार्केट ,प्रगति मैदान, मोरी गेट, आईएसबीटी सराय काले खां, पहाड़गंज, दिल्ली सचिवालय आईजी स्टेडियम, हनुमान मंदिर, आईएसबीटी कश्मीरी गेट और तीस हजारी कोर्ट. वहीं दूसरे शहर जाने वाली बस यही जैसे गाजियाबाद से शिवाजी स्टेडियम को आने वाली बस रूट से होकर भैरव रोड पर समाप्त हो जाएंगी. धौला कुआं की ओर आने वाली सभी बसें धौला कुआं पर ही समाप्त होगी.

मेट्रो सेवाओं में बदलाव
26 जनवरी वाले दिन को लेकर दिल्ली मेट्रो ने भी एडवाइजरी जारी की है, जिसके तहत केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन पर सुबह से लेकर दिन के 12:30 बजे तक और पटेल चौक और लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन पर सुबह 8:45 से दोपहर के 12:00 बजे तक एंट्री और एग्जिट बंद रहेंगे. वहीं 26 जनवरी वाले दिन सात बजे से परेड होने वाले क्षेत्रों में टैक्सी नहीं आ जा सकेंगी. इसके साथ ही 25 जनवरी की रात से ही 10 बजे के बाद दिल्ली की सीमाओं में कोई भी बाहर का वाहन प्रवेश नहीं कर सकेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here