Home राष्ट्रीय LoC पर ‘हाई अलर्ट’ पर जवान, BSF ने कहा- घुसपैठ की फिराक...

LoC पर ‘हाई अलर्ट’ पर जवान, BSF ने कहा- घुसपैठ की फिराक में हैं 100 से ज्यादा आतंकी

17
0

सीमा सुरक्षा बल (BSF) के महानिरीक्षक (IG) डीके बूरा ने कहा है कि गणतंत्र दिवस पर राष्ट्र-विरोधी तत्वों के समस्या उत्पन्न करने की धमकी के मद्देनजर जम्मू-कश्मीर में भारत-पाकिस्तान सीमा पर बीएसएफ के जवान ‘हाई-अलर्ट’ पर हैं. उन्होंने बताया कि सीमा सुरक्षा बल ने पहले ही सीमा पर दो हफ्ते के लिए सतर्कता बढ़ा दी है.

डीके बूरा ने कहा कि जम्मू सीमा में अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर सुरंग रोधी अभियान शुरू कर दिया है. बीएसएफ के महानिरीक्षक ने कहा, ‘‘बीएसएफ किसी भी नापाक मंसूबे को नाकाम करने के लिए सभी चुनौतियों का सामना करने को तैयार है. ऐसी जानकारी मिली है कि राष्ट्र-विरोधी तत्व समस्या उत्पन्न कर सकते हैं, हमने सीमा पर और भीतरी इलाकों में (उनके मंसूबों को नाकाम करने के लिए) ‘हाई-अलर्ट’ कर दिया है.’’

100 से ज्यादा आतंकी घुसपैठ की फिराक में

सीमा सुरक्षा बल के कश्मीर ज़ोन के आईजी राजा बाबू सिंह ने सोमवार को बताया कि कश्मीर में एलओसी के आस पास शांति है. उन्होंने कहा कि साल 2021 में घुसपैठ की 58 कोशिशों हुईं, जिनमें पांच आतंकी मारे गए. उन्होंने कहा कि रिपोर्ट्स हैं कि अभी भी 100 से ज्यादा आतंकी एलओसी के उस पार मौजूद हैं और घुसपैठ की फिराक में हैं.

श्रीनगर भी हाई अलर्ट पर

सुरक्षा एजेंसियों ने घाटी में विशेष रूप से श्रीनगर में गणतंत्रता दिवस के अवसर पर एक अलर्ट जारी किया है क्योंकि अंदेशा है कि आतंकी इस अवसर पर किसी वारदात को अंजाम देकर अपनी मौजूदगी दर्ज कर सकते हैं. इसको लेकर हाल ही में श्रीनगर पुलिस ने तीन श्रीनगर में सक्रिय तीन आतंकियों के फोटो सार्वजनिक किए थे, ताकि इनपर नज़र बनाई जा सके.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here