Home खेल जगत बीसीसीआई ने भारतीय टीम के मुख्‍य कोच सहित 5 पदों के लिए...

बीसीसीआई ने भारतीय टीम के मुख्‍य कोच सहित 5 पदों के लिए मांगे आवेदन

25
0

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने रविवार को टीम इंडिया के मुख्‍य कोच सहित 5 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. सीनियर पुरुष टीम के मुख्‍य कोच, बल्‍लेबाजी कोच, गेंदबाजी कोच, फील्डिंग कोच और नेशनल क्रिकेट एकेडमी के लिए हेड स्‍पोर्ट्स साइंस या मेडिसिन के लिए बीसीसीआई ने आवेदन मांगे हैं. मुख्‍य कोच पद के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 26 अक्‍टूबर शाम 5 बजे तक हैं. जबकि बाकी पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 3 नवंबर है.

टी20 वर्ल्‍ड कप के बाद टीम इंडिया के मुख्‍य कोच रवि शास्‍त्री (Ravi Shastri) अपना पद छोड़ देंगे. वहीं बीते दिनों खबर आई थी कि शास्‍त्री के जाने के बाद पूर्व भारतीय कप्‍तान राहुल द्रविड़ इस जिम्‍मेदारी को संभालेंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने कोच बनने के लिए अपनी रजामंदी दे दी है. द्रविड़ का करार पहले 2023 तक के लिए होगा.

मुख्‍य कोच बनने के लिए राजी हो गए हैं द्रविड़! 
रिपोर्ट के मुताबिक, द्रविड़ टीम इंडिया के कोच बनने को लेकर सहमत हो गए हैं. दरअसल बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह ने द्रविड़ से मुलाकात करके भारतीय टीम का हेड कोच बनने की गुजारिश की थी और वो इसके लिए तैयार हो गए हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक द्रविड़ टी20 विश्व कप के बाद बतौर हेड कोच टीम इंडिया से जुड़ जाएंगे. यानी बतौर हेड कोच आधिकारिक तौर पर द्रविड़ का पहला मिशन न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज होगा. द्रविड़ को हेड कोच बनाने के अलावा उनके भरोसेमंद पारस म्हाम्ब्रे को टीम इंडिया का बॉलिंग कोच बनाया जा सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here