Home स्वास्थ्य Byju’s ने निवेशकों से जुटाए ₹28.50 करोड़, Paytm को पीछे छोड़ बनी...

Byju’s ने निवेशकों से जुटाए ₹28.50 करोड़, Paytm को पीछे छोड़ बनी देश की सबसे मूल्‍यवान प्राइवेट इंटरनेट कंपनी..

23
0

ऑनलाइन लर्निंग सर्विसेस फर्म बायजूस (Byju’s) ने करीब 18 अरब डॉलर के कंपनी वैल्यूएशन पर निवेशकों से करीब 30 करोड़ डॉलर का तगड़ा फंड जुटा लिया है. निवेशकों में एडलवाइज, आईआईएफएल (IIFL), ऑक्‍सशॉट वेंचर फंड (Oxshott Venture Fund), वेरिशन मास्टर फंड (Verition Master Fund) और एक्‍सएन एक्सपोनेंट होल्डिंग्स शामिल हैं. बायजूस ने इन निवेशकों को 2,85,062 रुपये प्रति शेयर के प्राइस पर 77,174 शेयर्स जारी किए हैं. इनमें से 40,000 से ज्‍यादा शेयर्स अकेले Oxshott ने खरीदे हैं.

बायजूस बनी सबसे मूल्‍यवान प्राइवेट इंटरनेट कंपनी
बायजूस अब पेटीएम (Paytm) को पीछे छोड़कर 18 अरब डॉलर के वैल्यूएशन पर देश की सबसे ज्‍यादा मूल्‍यवान प्राइवेट इंटरनेट कंपनी भी बन गई है. बता दें कि पेटीएम की वैल्यू 16 अरब डॉलर की है. वहीं, पेटीएम जल्द ही पब्लिक ऑफर (Paytm IPO) के जरिये फंड जुटाने की तैयारी भी कर रही है. बायजूस ने 2021 की शुरुआत में यूबीएस (UBS), ब्लैकस्टोन (Blackstone) और कुछ दूसरे निवेशकों से 16.5 अरब डॉलर के वैल्यूएशन पर 35 करोड़ डॉलर जुटाए थे.

बायजूस ने अब तक जुटाई रकम अधिग्रहण पर लगाई
पिछले 18 महीनों में बायजूस को कई निवेशकों से फंड मिला है. इसमें से अधिकतर रकम अधिग्रहण पर खर्च की गई है. भारतीय ऑनलाइन लर्निंग सर्विसेस फर्म बायूजस के संस्‍थापक व सीईओ बायजु रवींद्रन अगले 18 महीनों में कंपनी का पब्लिक (Byju’s IPO) लाने की भी योजना बना रहे हैं. देश में ऑनलाइन लर्निंग सर्विसेस में कोरोना के कारण बहुत तेज बढ़ोतरी दर्ज की गई है. इसके अलावा चीन (China) में टेक्नोलॉजी सेक्टर पर सख्ती से निवेशकों की बायजूस जैसी ऑनलाइन कंपनियों (Online Companies) में फंड लगाने में दिलचस्पी भी तेजी से बढ़ी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here