Home राष्ट्रीय मुंबई पर फिर मंडराया आतंकी हमले का साया! NIA को मिला मेल,...

मुंबई पर फिर मंडराया आतंकी हमले का साया! NIA को मिला मेल, तालिबानी आतंकवादी ने दी धमकी

38
0

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को तालिबानी सदस्य होने का दावा करने वाले एक अज्ञात व्यक्ति का मेल मिला है, जिसमें मुंबई में आतंकी हमले की धमकी दी गई है. पुलिस सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. सूत्रों के मुताबिक, एनआईए ने मुंबई पुलिस को घटनाक्रम से अवगत कराया, जिसके बाद महाराष्ट्र के विभिन्न शहरों को अलर्ट पर रखा गया है.

मुंबई पुलिस के सूत्रों ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, ‘धमकी भरा मेल भेजने वाले ने खुद को तालिबानी बताया. उसने कहा कि मुंबई में आतंकी हमला होगा.’ धमकी मेल मिलने के बाद एनआईए ने मुंबई पुलिस के साथ मिलकर सच्चाई का पता लगाने के लिए एक संयुक्त जांच शुरू कर दी है.

इससे पहले इसी साल जनवरी में मंगलवार को मुंबई के धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में एक धमकी भरी कॉल आई थी जिसमें अज्ञात कॉलर ने स्कूल को उड़ाने की धमकी दी थी. मुंबई पुलिस के मुताबिक, स्कूल के लैंडलाइन पर शाम साढ़े चार बजे एक कॉल आई. फोन करने वाले ने स्कूल में टाइम बम लगाने का दावा किया था.

एक ऐसा ही फोन पिछले साल अक्टूबर में आया था, जिसमें शहर के विभिन्न हिस्सों में बम रखे जाने की सूचना दी गई थी. मुंबई पुलिस को आए एक अज्ञात कॉलर के ‘संदिग्ध’ कॉल में बताया गया था कि शहर भर में कई प्रमुख स्थानों पर बम रखे गए हैं.

पुलिस के मुताबिक, कॉल करने वाले ने दावा किया कि शहर में अंधेरी स्थित इन्फिनिटी मॉल, जुहू के पीवीआर मॉल और एयरपोर्ट के पास सहारा होटल पर तीन बम रखे गए हैं. इसके बाद मुंबई पुलिस ने लक्षित स्थानों पर सुरक्षा बढ़ा दी. अज्ञात कॉलर को पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here