Home खेल जगत इंग्लैंड की बढ़ सकती है परेशानी, भारत के खिलाफ बाकी बची टेस्ट...

इंग्लैंड की बढ़ सकती है परेशानी, भारत के खिलाफ बाकी बची टेस्ट सीरीज से हट सकता है यह दिग्गज

21
0

भारत के खिलाफ 5 टेस्ट की सीरीज खेल रही जो रूट (Joe Root) की कप्तानी वाली इंग्लैंड टीम (England Cricket Team) की परेशानी और बढ़ सकती है. स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) के बाद टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Butler) भारत के खिलाफ बाकी बची टेस्ट सीरीज से हट सकते हैं. उन्होंने इस बात के संकेत दिए हैं. इतना ही नहीं बटलर, इस साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिय़ा के खिलाफ एशेज सीरीज (Ashes Series 2021) में भी हिस्सा नहीं ले सकते हैं.

बटलर जल्द ही दूसरी बार पिता बनने वाले हैं. इंग्लैंड को अक्टूबर-नवंबर में यूएई और ओमान में होने वाले टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2021) खेलना है. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया दौरा करना है. ऐसे में खिलाड़ी कम से कम 4 महीने घर से दूर रहेंगे. बटलर इतने लंबे वक्त तक परिवार से दूर नहीं रहना चाहते हैं.

बटलर ने द टाइम्स न्यूजपेपर से बातचीत में कहा कि मैंने, पत्नी और परिवार ने क्रिकेट के लिए बहुत त्याग किया है. उन्होंने कहा कि मौजूदा हालात में खिलाड़ियों को यह तय करने का अधिकार होना चाहिए कि वो सीरीज में खेलेंगे या नहीं. आपको ना कहने की छूट मिलनी चाहिए. यह निराशाजनक होगा अगर कुछ खिलाड़ियों को लगता है कि वो ऐसा नहीं कर सकते हैं.

भारत के खिलाफ बाकी बचे टेस्ट में नहीं खेल सकते हैं बटलर
बटलर आईपीएल 2021 के सेकेंड फेज से बाहर होने के अलावा भारत के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के आखिरी 2 मैच में भी हिस्सा नहीं ले सकते हैं. पहले दो टेस्ट में भी उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा. एशेज को लेकर इंग्लिश खिलाड़ियों को परेशानी इसलिए भी झेलनी पड़ सकती है. क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने कोरोना प्रोटोकॉल का हवाला देकर खिलाड़ियों के परिवार को आने की इजाजत नहीं दी है. ऐसे में बटलर के एशेज सीरीज में हिस्सा न लेने की यह भी एक वजह है.

एशेज सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं
उन्होंने कहा कि कोरोना सभी के लिए चुनौतीपूर्ण है और ऑस्ट्रेलिया की इस वायरस को लेकर नीति बहुत सख्त है और वो इसी तरह इस महामारी से निपटने की कोशिश कर रहे हैं. बायो-बबल में लंबे समय तक रहना वाकई कठिन है. जब तक हमें ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर पूरी जानकारी नहीं मिल जाती है. तो यह फैसला करना बहुत मुश्किल है कि आप इस सीरीज में हिस्सा ले रहें या नहीं. इस मुद्दे पर इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से बात कर रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here