Home मध्यप्रदेश वर्षों से इंदौर में जमे अफसरों पर सरकार की नजर, सबका किया...

वर्षों से इंदौर में जमे अफसरों पर सरकार की नजर, सबका किया जाएगा तबादला

72
0

इंदौर में वर्षों से जमे अफसरों पर अब गिर सकती है गाज. सबका तबादला किया जा सकता है. प्रदेश के गृह और जिला प्रभारी मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने कहा जो अफसर लंबे समय से यहीं नियुक्ति लिये हुए हैं उनका तबादला (Transfer) किया जाएगा. मिश्रा ने पुलिस अफसरों से भू और ड्रग माफिया के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए कहा है. वो ये कहना भी नहीं भूले कि प्रदेश को 30 महीने में दो क से भारी नुकसान हुआ. पहला कमलनाथ और दूसरा कोरोना.

इंदौर पहुंचे प्रदेश के गृह और जिले के प्रभारी मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने जिला योजना समिति की बैठक ली. उन्होंने सख्ती से कहा कि इंदौर में जो अधिकारी वर्षों से जमे हुए हैं उनका तबादला किया जाएगा. साथ ही पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया कि फरार भू माफिया को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए. उन पर कड़ी कार्रवाई की जाए. ड्रग माफिया के खिलाफ ऑपरेशन प्रहार चलाया गया है जिसमें 70 करोड़ की ड्रग पकड़ी गई हैं. ये ऑपरेशन लगातार जारी है.

तीसरी लहर की तैयारी
बाद में मीडिया से बातचीत में कहा कोरोना की तीसरी लहर की तैयारी भी की गई है. पूरे प्रदेश में 403 एक्टिव केस हैं और प्रदेश में कोरोना समाप्ति की ओर है. मिश्रा ने कहा मुख्यमंत्री स्वयं कोरोना की समीक्षा कर रहे हैं. इंदौर में अब भी रोज 10,000 से अधिक टेस्ट किये जा रहे हैं. उन्होंने बताया कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए इंदौर में 10 हज़ार से ज्यादा बेड तैयार किये गए हैं. इसमें से गर्भवती महिलाओं और बच्चों के लिए 1500 बेड रिजर्व हैं. साथ ही 42 अस्पताल भी रिजर्व किये गए हैं जिनमें 52 करोड़ के आक्सीजन प्लांट लगा दिए गए हैं. नरोत्तम मिश्रा ने घोषणा की कि शहर में बन रहा बंगाली ओव्हर ब्रिज अब माधव राव सिंधिया सेतु के नाम से जाना जाएगा. एमवाय को मॉडल अस्पताल बनाने की बात भी नरोत्तम मिश्रा ने कही.

दो क से नुकसान
नरोत्तम मिश्रा ने कहा कमलनाथ जी ने हर जिले का दौरा करने की बात तो कही गई है लेकिन वे अभी अस्वस्थ हैं. पहले वो पूरी तरह स्वस्थ हो जाएं, उसके बाद दौरा करें. मैं भी उनके जल्दी स्वस्थ होने की कामना करता हूं. उन्होंने कहा प्रदेश के विकास को दो क ने बहुत प्रभावित किया है. पहले कमलनाथ और दूसरे कोरोना. इनकी वजह से 30 महीने बेकार चले गए. कमलनाथ के ओबीसी को लेकर किए ट्वीट पर मिश्रा ने कहा कमलनाथ जब सरकार में थे तब वो सिर्फ बातें ही करते रहे ओबीसी के लिए कुछ नहीं किया, यदि वो कुछ करते तो आज उनका ये हश्र नहीं होता.

हनी ट्रैप पर नो कमेंट
प्रदेश के बहुचर्चित हनी ट्रैप मामले पर प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कुछ भी बयान देने से मना कर दिया और कहा कि अभी मामला हाईकोर्ट में है इसलिए इस पर टिप्पणी देना ठीक नहीं होगा. उन्होंने बताया कि 15 लाख आबादी को कोरोना काल में राशन की व्यवस्था की गई है. कोरोना में मृत व्यक्ति के परिवार को एक महीने के भीतर अनुकंपा नियुक्ति भी दे दी जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here