Home अंतरराष्ट्रीय नेपाल में भारतीय व्यापारी ले रहे चीनी कोरोना वायरस वैक्सीन, जानें क्या...

नेपाल में भारतीय व्यापारी ले रहे चीनी कोरोना वायरस वैक्सीन, जानें क्या है वजह

166
0

चीन में व्यापार कर रहे भारतीय व्यापारी अब नेपाल के अस्पतालों में वैक्सीन लगवाने के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं. वे सभी चीनी कोविड-19 वैक्सीन लगवाने के लिए यहां पहुंच रहे हैं. नेपाल के अधिकारियों के मुताबिक, इस हफ्ते देश के अस्पतालों में भारतीय व्यापारियों की भारी भीड़ देखने को मिली है. 

अधिकारियों ने बताया कि भारतीय व्यापारी चीनी कोविड-19 वैक्सीन लेने के लिए काठमांडू पहुंच रहे हैं. अधिकारियों ने बताया कि चीन से यहां आने वाले कुछ व्यापारी हिंदी में बातें कर रहे थे इसके बाद ये पता चला कि वे सभी भारतीय व्यापारी हैं जो चीन में व्यापार कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि कुछ भारतीय व्यापारियों के पास से चीनी पहचान पत्र भी मिले हैं जिससे साफ पता चलता है कि वे सभी भारतीय व्यापारी हैं. 

चीन में प्रवेश के लिए कोरोना वैक्सीन लगवाना अनिवार्य

शुकराज ट्रॉपिकल एंड इंफेक्शियस डिजीज हॉस्पिटल, टीकू के अधिकारियों ने बताया कि चीन में रहने वाले 30 से अधिक भारतीय कारोबारियों ने यहां हाल ही में कोरोना का टीका लगवाया है और वे सभी खासतौर पर कोरोना का टीका लगवाने के लिए यहां पहुंचे थे. बता दें कि चीन में प्रवेश करने के लिए कोरोना का टीका लगवाना अनिवार्य है. यही वजह है कि चीन में रहने वाले भारतीय व्यापारी कोरोना का टीका लगवाने के लिए भारत से उड़ान भर रहे हैं. अधिकारियों ने बताया कि मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है और बहुत जल्द ऐसे कारोबारियों को कोरोना का टीका नहीं लगाया जाएगा. उन्होंने बताया कि हम नए नियम लागू करने जा रहे हैं, जिसके तहत वैक्सीन लगवाने वालों को नेपाली पहचान पत्र दिखाना होगा, तभी वे कोरोना का टीका लगवाने के लिए एप्लीकेबल हो पाएंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here