Home खबरें जरा हटके Sena Bharti 2021 : हरियाणा में 18 मार्च से होंगी सेना भर्ती...

Sena Bharti 2021 : हरियाणा में 18 मार्च से होंगी सेना भर्ती रैलियां, आज ही कराएं रजिस्ट्रेशन

208
0

इंडियन आर्मी की भर्ती रैलियों का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए शानदार अवसर आ गया है। इंडियन आर्मी अगले महीने यानी मार्च 2021 में हरियाणा में बंपर भर्ती रैली आयोजित करने जा रही है। हरियाणा के युवाओं के लिए सेना में भर्ती होने का यह सुनहरा मौका है। सेना भर्ती की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार, मार्च में भारतीय सेना हरियाणा में भर्ती रैली आयोजित करेगी। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। भारतीय सेना की भर्ती वेबसाइट पर जारी अधिसूचना के अनुसार, हरियाणा में 18 मार्च से 25 मार्च तक भर्ती रैलियों का आयोजन किया जाएगा। इनमें सिपाही डी फार्मा के पदों सीधी भर्ती की जाएगी। इस भर्ती में शामिल होने के इच्छुक अभ्यर्थियों को 02 मार्च, 2021 तक रजिस्ट्रेशन कराना होगा

इन जिलों के युवाओं को मिलेगा मौका
भारतीय सेना की हरियाणा में प्रस्तावित भर्ती रैली में हिसार, जींद, फतेहाबाद और सिरसा के युवाओं को भाग लेने का मौका मिलेगा। अभ्यर्थी 02 मार्च तक सेना की वेबसाइट पर ऑनलाइन रजिस्ट्रे्शन करा सकते हैं। रैली में भाग लेने के लिए प्रवेश पत्र 06 मार्च, 2021 के बाद आपके दिए गए ईमेल आईडी पर भेजे जाएंगे।

यह है चयन प्रक्रिया
सेना भर्ती रैली में अभ्यर्थियों का शारीरिक दक्षता परीक्षा होगी। इसमें सफल अभ्यर्थियों का शारीरिक माप-तौल होगा और फिर मेडिकल टेस्ट में पास होने वाले अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा देनी होगी। संबंधित परीक्षाओं में सफल होने के लिए अगली परीक्षा का प्रवेश पत्र मौके पर ही सेना भर्ती रैली के प्रभारी एआरओ द्वारा जारी किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here