Home राष्ट्रीय LIC ने लॉन्च की नई जीवन किरण पॉलिसी, सुरक्षा के साथ मैच्योरिटी...

LIC ने लॉन्च की नई जीवन किरण पॉलिसी, सुरक्षा के साथ मैच्योरिटी पर मिलेगी प्रीमियम की पूरी रकम

26
0

भारत की सबसे बड़ी लाइफ इंश्योरेंस कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (Life Insurance Corporation of India) ने एक और पॉलिसी लॉन्‍च कर दी है. इस इंश्योरेंस प्लान का नाम जीवन किरण (LIC Jeevan Kiran) है. यह एक एक नॉन-लिंक्ड, नॉन-पार्टीसिपेटिंग इंडीविजुअल सेविंग स्कीम के साथ ही लाइफ इंश्योरेंस प्लान है.

एलआईसी ने अधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए इस नई इंश्योरेंस प्लान का ऐलान किया है. पॉलिसी की अवधि के दौरान बीमित व्यक्ति की मौत की स्थिति में परिवार को वित्तीय सहायता मिलती है जबकि मैच्योरिटी तक जीवित रहने की स्थिति में जमा किए गया कुल प्रीमियम वापस किया जाता है. इस इंश्योरेंस प्लान में स्‍मोकिंग करने वालों और नहीं करने वालों दोनों के लिए अलग-अलग प्रीमियम दरें हैं.

2 प्रकार के ऑप्शन राइडर शामिल
इस प्लान में दुर्घटना मृत्यु और विकलांगता लाभ राइडर और दुर्घटना लाभ राइडर नामक 2 प्रकार के ऑप्शन राइडर शामिल हैं. भारतीय जीवन बीमा निगम के मुताबिक, पॉलिसीहोल्डर्स अतिरिक्त प्रीमियम का भुगतान करके ऐसे राइडर्स का विकल्प चुन सकते हैं. गौरतलब है कि राइडर ऐसा प्रावधान है, जो इंश्योरेंस पॉलिसी में अतिरिक्त शर्तों में लाभ जोड़ता है या संशोधन करता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here