Home छत्तीसगढ़ पीएम मोदी और शी जिनपिंग ने बाली में बॉर्डर मसले पर की...

पीएम मोदी और शी जिनपिंग ने बाली में बॉर्डर मसले पर की थी चर्चा, विदेश मंत्रालय का बयान

73
0

विदेश मंत्रालय ने अब कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और चीन के राष्‍ट्रपति शी जिनपिंग (Xi Jinping) के बीच बाली में हुई मुलाकात के दौरान दोनों के बीच बॉर्डर मामले में स्थिरता लाने पर बातचीत हुई थी. विदेश मंत्रालय का कहना है कि पीएम मोदी और राष्ट्रपति शी ने बाली जी20 शिखर सम्मेलन के दौरान भारत-चीन संबंधों को ‘स्थिर करने की आवश्यकता’ पर चर्चा की थी.

हालांकि इससे पहले, यह बताया गया था कि पीएम मोदी और चीनी प्रधानमंत्री ने केवल शुभकामनाओं का आदान-प्रदान किया गया था. विदेश मंत्रालय ने गुरुवार को पुष्टि की कि प्रधान मंत्री मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने दोनों देशों के बीच बॉर्डर मुद्दों पर चर्चा की. दोनों नेताओं ने पिछले साल इंडोनेशिया के बाली में जी20 शिखर सम्मेलन में अपनी बैठक के दौरान द्विपक्षीय मुद्दों को स्थिर करने के बारे में भी बात की थी

बाली जी20 सम्‍मेलन के दौरान दोनों के बीच हुई थी चर्चा
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि दोनों नेताओं ने शिष्टाचार का आदान-प्रदान किया और हमारे द्विपक्षीय संबंधों को स्थिर करने की आवश्यकता पर बात की. उन्‍होंने कहा कि ‘पिछले साल बाली जी20 शिखर सम्मेलन के दौरान, इंडोनेशियाई राष्ट्रपति द्वारा आयोजित रात्रिभोज के समापन पर प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने शिष्टाचार का आदान-प्रदान किया और हमारे द्विपक्षीय संबंधों को स्थिर करने की आवश्यकता के बारे में बात की थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here