Home छत्तीसगढ़ अधिकांश जिलों में बारिश की चेतावनी, IMD ने जारी किया अलर्ट

अधिकांश जिलों में बारिश की चेतावनी, IMD ने जारी किया अलर्ट

152
0

छत्तीसगढ़ में मानसून परवान पर आ गया है. मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ में अगले 24 घंटो के भीतर कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. कम बारिश के कारण सूखे जैसी स्थिति का सामना कर रहे सरगुजा संभाग में भी झमाझम बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के उत्तरी हिस्से में अच्छी बारिश की संभावना है. विभाग के मुताबिक शनिवार को प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में हल्की से मध्यम तथा एक दो स्थानों पर भारी से अतिभारी बारिश दर्ज की गई है.

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर ओडिशा और इससे सटे पश्चिम बंगाल के तटों पर लगातार कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. चक्रवाती परिसंचरण तंत्र समुद्र तल से औसत 5.8 किलोमीटर ऊपर तक फैला गया है. इसकी वजह से प्रदेश के एक दो स्थानों पर मेघगर्जना के साथ भारी बारिश हो सकती है. इस बीच छत्तीसगढ़ में सर्वाधिक तापमान 35.8 डिग्री बलरामपुर में तथा सबसे कम तापमान 21 डिग्री पेंड्रारोड में दर्ज किया गया है.

रायपुर में हल्की बारिश की संभावना
राजधानी में पिछले दिनों हुई झमाझम बारिश के कारण जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है. शहर के निचले इलाकों में पानी भर जाने की वजह से सेजबहार और दतरेंगा जैसे ग्रामीण इलाकों में नगर निगम की टीम द्वारा राहत एवं बचाव कार्य किया जा रहा है. राजधानी में हल्की गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार इस साल की बारिश ने रायपुर में पिछले 6 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. जबकि बस्तर सहित सीमांत क्षेत्रों में बाढ़ के हालात बने हुए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here