Home अंतरराष्ट्रीय उरी में पाकिस्तानी आतंकियों ने की घुसपैठ तो अलर्ट जवानों ने 3...

उरी में पाकिस्तानी आतंकियों ने की घुसपैठ तो अलर्ट जवानों ने 3 को किया ढेर, कैमरे में कैद हुई घटना

30
0

भारतीय सेना ने 25 अगस्त को कश्मीर घाटी में आतंकियों की घुसपैठ की बड़ी कोशिश को नाकाम कर दिया. आज ANI ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें आतंकी भारत में घुसपैठ करने की कोशिश करते दिख रहे हैं. गौरतलब है कि विशिष्ट खुफिया जानकारी मिलने के बाद इलेक्ट्रॉनिक निगरानी गैजेट्स द्वारा सेना ने आतंकवादियों का पता लगाया गया था और सतर्क जवानों ने 3 आतंकवादियों को मार गिराया. जम्मू-कश्मीर में पिछले कुछ दिनों से लगातार आतंकवादियों द्वारा घुसपैठ की कोशिश हो रही है, लेकिन सेना और पुलिस की मुस्तैदी के कारण घुसपैठ को नाकाम कर दिया जा रहा है.

एएनआई की एक रिपोर्ट के अनुसार मारे गए आतंकियों से भारतीय सेना ने दो एके राइफल, एक चीनी एम-16 राइफल और अन्य गोला-बारूद सहित बड़ी मात्रा में युद्धक सामग्री के साथ इलाके की तलाशी के बाद आतंकवादियों के शव बरामद किए हैं. श्रीनगर स्थित डिफेंस पीआरओ लेफ्टिनेंट कर्नल एमरोन मुसावी के अनुसार भारतीय सेना द्वारा मारे गए आतंकवादी पाकिस्तानी नागरिक थे. 24 अगस्त की दोपहर घुसपैठियों को फंसाने के लिए कई घात लगाए गए. संदिग्ध क्षेत्र की गहन इलेक्ट्रॉनिक निगरानी के कारण 25 अगस्त को सुबह 7 बजे आतंकियों का पता चला.

लेफ्टिनेंट एमरोन ने आगे कहा कि आतंकवादी अंडरग्राउंड होकर लगातार बारिश और बादलों का सहारा लेकर घुसपैठ करने की कोशिश में थे. 25 अगस्त को सुबह लगभग 08.45 बजे एलओसी के भारतीय हिस्से में आतंकवादियों का पता चला. जिसके बाद भारी गोलीबारी हुई जिसमें आतंकवादी मारे गए. दोपहर 2 बजे इलाके की विस्तृत तलाशी पूरी की गई.

डिफेंस पीआरओ ने कहा कि भारतीय सेना के सफल ऑपरेशन से न केवल तीन पाकिस्तानी आतंकवादियों का सफाया हुआ, बल्कि जम्मू-कश्मीर में शांति, समृद्धि और सामान्य स्थिति को बाधित करने के पाकिस्तान के नापाक मंसूबों को भी विफल कर दिया गया.

उन्होंने कहा कि इलेक्ट्रॉनिक निगरानी और खुफिया-आधारित अभियानों का उपयोग जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद के खिलाफ भारतीय सेना के संचालन का मुख्य आधार बना हुआ है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here