Home अंतरराष्ट्रीय इस देश में लगेंगे नए कोविड प्रतिबंध, Omicron Varinat के नए मामले...

इस देश में लगेंगे नए कोविड प्रतिबंध, Omicron Varinat के नए मामले सामने आने के बाद फैसला

17
0

न्यूजीलैंड में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. इस बीच न्यूजीलैंड में शादी समारोह में शामिल होने ऑकलैंड गए एक ही परिवार के 9 लोगों के कोरोना वायरस के ओमिक्रोन वेरिएंट (Omicron Variant) से संक्रमित पाए जाने के बाद नए कोविड-19 प्रतिबंध लगाने का फैसला किया गया है. नए प्रतिबंधों को सख्ती से पालन कराया जाएगा. मास्क पहनने और भीड़ भाड़ से बचने के लिए लोगों को निर्देश दिए जा रहे हैं. देश की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न (Jacinda Ardern) ने रविवार को यह घोषणा की है कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए नए प्रतिबंध लगाए जाएंगे.

न्यूजीलैंड में नए कोविड प्रतिबंध लगाने का फैसला

न्यूजीलैंड (New Zealand) में कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए रंग आधारित नीति के तहत सोमवार से ‘‘रेड सेटिंग’’ (Red Setting) प्रभावी होगी जिसके तहत फेस मास्क (Face Mask) पहनने की जरूरत और कार्यक्रमों में लोगों की संख्या सीमित करने जैसे उपाय शामिल हैं. प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने जोर देकर कहा कि इसका मतलब लॉकडाउन (Lockdown) नहीं है. उन्होंने कहा कि कारोबार खुले रह सकते हैं और लोगों को अपने मित्रों और परिवारवालों के साथ मिलने-जुलने तथा देश में घूमने की स्वतंत्रता होगी.

ओमिक्रोन वेरिएंट के प्रसार को रोकने की कोशिश

प्रधानमंत्री अर्डर्न ने वेलिंगटन में कहा कि हमारी योजना डेल्टा वेरिएंट (Delta Variant) की तरह शुरुआती दौर में ही ओमिक्रोन वेरिएंट (Omicron Variant) के संक्रमण को रोकने की है, जिसमें हम तेजी से कोरोना जांच करेंगे, कोरोना संक्रमित के संपर्क में आए लोगों का पता लगाएंगे. उन्हें अलग करेंगे ताकि ओमिक्रोन वेरिएंट के प्रसार को धीमा किया जा सके. न्यूजीलैंड उन कुछ देशों में शामिल हैं, जहां पर ओमिक्रोन ने अभी महामारी का स्वरूप नहीं लिया है, लेकिन अर्डर्न ने स्वीकार किया कि इस वेरिएंट के अधिक संक्रामक होने की वजह से प्रसार को रोकना मुश्किल है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here