Home शिक्षा डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के लिए प्रोविजनल लिस्ट आज

डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के लिए प्रोविजनल लिस्ट आज

26
0

चिकित्सा शिक्षा विभाग, राजस्थान की ओर से राजस्थान नीट काउंसलिंग 2021 के लिए दस्तावेजों के सत्यापन की अनंतिम मेरिट सूची 30 दिसंबर को जारी की जाएगी. राज्य कोटे की सीटों के तहत आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अनंतिम मेरिट सूची आधिकारिक वेबसाइट – rajneetug2021.com पर उपलब्ध कराई जाएगी.

दस्तावेज़ सत्यापन की तारीख 3 जनवरी, 2022 है. चिकित्सा शिक्षा विभाग ने कहा कि आगे एमबीबीएस और बीडीएस प्रवेश से संबंधित कार्यक्रमों की तारीखों की घोषणा बाद में की जाएगी.

राजस्थान एनईईटी यूजी काउंसलिंग 2021 की तारीख के अनुसार, एनईईटी के लिए आवेदन प्रक्रिया 20 दिसंबर को शुरू हुई और 27 दिसंबर तक जारी रही. एनईईटी यूजी मेडिकल एंड डेंटल एडमिशन/काउंसलिंग बोर्ड-2021, गवर्नमेंट डेंटल कॉलेज (आरयूएचएस कॉलेज ऑफ डेंटल साइंसेज), जयपुर, राज्य के चिकित्सा शिक्षा विभाग की ओर से राजस्थान नीट काउंसलिंग 2021 आयोजित कर रहा है.

राजस्थान नीट यूजी काउंसलिंग प्रोविजनल लिस्ट कैसे चेक करें
-राजस्थान नीट यूजी काउंसलिंग 2021 की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं – rajneetug2021.com.
-निर्दिष्ट लिंक पर, अनंतिम सूची पर क्लिक करें.
-यदि आवश्यक हो तो क्रेडेंशियल डालें.
-राजस्थान नीट यूजी काउंसलिंग की अनंतिम सूची देखें और डाउनलोड करें.

शॉर्टलिस्ट किए गए छात्रों को गवर्नमेंट डेंटल कॉलेज (RUHS कॉलेज ऑफ डेंटल साइंसेज), जयपुर में राज्य कोटे की सीटों पर प्रवेश के लिए 3 जनवरी, 2022 को दस्तावेजों का सत्यापन करना होगा.

इस बीच, मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (एमसीसी), जो 15 प्रतिशत अखिल भारतीय कोटा (एआईक्यू) सीटों के लिए एमबीबीएस और बीडीएस काउंसलिंग का संचालन करती है, ने अभी तक एनईईटी यूजी काउंसलिंग की तारीखें जारी नहीं की हैं. आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in को पहले ही अपडेट कर दिया गया है. आधिकारिक वेबसाइट पर एक अधिसूचना में काउंसलिंग शेड्यूल, सीट मैट्रिक्स और सूचना बुलेटिन जल्द ही जारी किया जाएगा.

एमसीसी ने सूचित किया है कि एआईक्यू मेडिकल सीटों के लिए एनईईटी यूजी और पीजी काउंसलिंग 2021 से चार राउंड में आयोजित की जाएगी. यह 50 फीसदी पीजी और 15 फीसदी यूजी सीटों के लिए लागू होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here