Home शिक्षा पहले चरण की परीक्षा में केवल इतने कैंडिडेट करेंगे क्वालीफाई, देखें डिटेल

पहले चरण की परीक्षा में केवल इतने कैंडिडेट करेंगे क्वालीफाई, देखें डिटेल

18
0

लवे भर्ती बोर्ड, RRB द्वारा आयोजित ग्रुप डी भर्ती परीक्षा (RRB Group D Exam 2021) के लिए उम्मीदवारों का इंतजार खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. गौरतलब है कि आरआरबी ने मार्च 2019 में इन पदों पर भर्ती की घोषणा की थी. लेकिन ढाई साल से भी अधिक समय बीत जाने पर परीक्षा (RRB Group D Exam 2021) का आयोजन नहीं हो सका है. हालांकि कई मीडिया रिपोर्ट्स में यह बताया जा रहा है कि अब आरआरबी जल्द ही ग्रुप डी भर्ती परीक्षा (RRB Group D Exam 2021) की तारीखों की घोषणा कर सकता है.

बता दें कि RRB ग्रुप डी परीक्षा के लिए 1.15 करोड से भी अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया है. ऐसे में निश्चित ही पहले चरण की परीक्षा के बाद बड़ी संख्या में उम्मीदवारों की छंटनी की जाएगी. ऐसे में पहले चरण की परीक्षा के बाद कुल कितने उम्मीदवारों को सफल घोषित किया जाएगा, इसकी जानकारी नीचे साझा की जा रही है.

RRB Group D Exam 2021: कितने उम्मीदवार करेंगे क्वालीफाई
गौरतलब है कि आरआरबी ग्रुप डी लिखित परीक्षा (RRB Group D Exam 2021) के बाद शारीरिक दक्षता परीक्षण यानी (PET) का आयोजन किया जाएगा. भर्ती के लिए जारी अधिसूचना के अनुसार PET परीक्षा के लिए कुल पदों की संख्या से 3 गुना अधिक उम्मीदवारों को बुलाया जाएगा. चूंकि रेलवे ने कुल 1.03 लाख पदों पर भर्ती निकाली है, ऐसे में लिखित परीक्षा में 1.03 का 3 गुना यानी 3.09 लाख उम्मीदवारों को सफल घोषित किया जा सकता है. हालांकि आरआरबी जरूरत के अनुसार इसमें फेरबदल कर सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here