Home शिक्षा इस राज्य में आज से खुले स्कूल, बायो-बबल में रहेंगे टीचर –...

इस राज्य में आज से खुले स्कूल, बायो-बबल में रहेंगे टीचर – स्टूडेंट

17
0

केरल में कोरोना वायरस संक्रमण प्रसार की रोकथाम के लिये जारी लॉकडाउन के कारण करीब डेढ साल तक बंद रहने के बाद पहली से सातवीं और दसवीं एवं 12वीं कक्षा के स्कूल कोविड प्रोटोकॉल के साथ आज यानी एक नवंबर से दोबारा खोल दिए गए हैं. जिसके बाद स्कूलों में स्कूलों में रौनक लौट आई है.

इस बारे में प्रदेश के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने बताया कि 18 वर्ष से अधिक आयु की 95 प्रतिशत पात्र आबादी को पहली खुराक दी जा रही है और नए मामलों की संख्या में गिरावट तथा कोविड-19 के उपचाराधीन मामलों की कमी को देखते हुये राज्य सरकार प्रतिबंधों में ढील देने में सक्षम है. मुख्यमंत्री ने फेसबुक पोस्ट में कहा कि इस पृष्ठभूमि में, राज्य सरकार ने अत्यधिक सतर्कता के साथ स्कूल खोलने का फैसला किया है. राज्य सरकार ने रविवार को इसकी जानकारी दी थी.

मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा कि स्कूलों को सुरक्षित तरीके से संचालित करने के लिए स्वास्थ्य और शिक्षा विभाग द्वारा तैयार दिशानिर्देशों का स्कूलों को सख्ती से पालन करने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि स्कूलों को भीड़भाड़ को नियंत्रित करने, सामाजिक दूरी बनाए रखने और कक्षाओं तथा आसपास की सफाई सुनिश्चित करने के उपायों को लागू करने की आवश्यकता है. इस महीने की शुरुआत में, राज्य सरकार ने स्कूलों के फिर से खोलने पर बच्चों को संक्रमित होने से बचाने के लिए की गई तैयारियों का ब्योरा दिया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here