Home दिल्ली दिल्ली में रातभर बरसा पानी तो सड़क से मंडी तक हुए तरबतर,...

दिल्ली में रातभर बरसा पानी तो सड़क से मंडी तक हुए तरबतर, तस्वीरों में देखें ताजा हाल

28
0

देश की राजधानी दिल्‍ली समेत आसपास के इलाकों में रातभर हुई जोरदार बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दिलाई, लेकिन आज सुबह जब लोग जगे तो जगह-जगह जलजमाव की तस्वीरें मुसीबत का संकेत दे रही थीं. दिल्ली की गाजीपुर फल-सब्जी मंडी की ये तस्वीर देखकर आपको लगातार बारिश के नतीजे की झलक दिख सकती है.

मौसम विभाग के मुताबिक, आज भी दिल्‍ली-एनसीआर में बादल छाए रह सकते हैं. यानी गाजीपुर सब्जी मंडी में जलजमाव से तत्काल निजात पाने की संभावना कम है. फल-सब्जी मंडी में घुटने तक भरे पानी में इन सब्जी विक्रेताओं को आज सामान बेचने के लिए ज्यादा मशक्कत करनी पड़ी. सब्जी या फल को पानी से बचाने के लिए विक्रेताओं को ऊंचा स्थान ढूंढना पड़ा, ताकि उनका माल खराब न हो जाए.

गाजीपुर सब्जी मंडी में बारिश की वजह से हुए जलजमाव के कारण न सिर्फ विक्रेताओं को परेशानी हुई, बल्कि यहां आने वाले ग्राहक भी घुटनों तक पैंट मोड़कर पानी में खड़े दिखे. जगह-जगह पानी जमा होने से वाहनों से आने वाले लोगों को पार्किंग के लिए भी मशक्कत करनी पड़ी. गौरतलब है कि दिल्ली और उससे सटे एनसीआर के शहरों में लगातार बारिश के कारण तापमान में भी गिरावट आई है. इससे ठंड बढ़ गई है

लगातार बारिश के कारण सिर्फ दिल्ली के विभिन्न इलाकों में ही लोगों को समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ा है, बल्कि नोएडा में भी सड़कों से लेकर गलियों तक में जलजमाव हो गया है. बारिश की वजह नोएडा और ग्रेटर नोएडा की कई कॉलोनियों में लोगों को बिजली संकट भी झेलना पड़ रहा है. सोमवार की सुबह कई जगहों पर घंटों तक बिजली गुल रहने की खबर है..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here