Home मध्यप्रदेश बाढ़ से हालात बेकाबू, CM शिवराज ने पीएम मोदी से दो बार...

बाढ़ से हालात बेकाबू, CM शिवराज ने पीएम मोदी से दो बार की बात

30
0

 मध्य प्रदेश के ग्वालियर चंबल संभाग में बाढ़ से हालात बेकाबू हो गए हैं. बाढ़ की चिंताजनक स्थिति को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान केंद्र सरकार के लगातार संपर्क में बने हुए हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के साथ दो बार फोन पर बातचीत हुई है. मंगलवार को फोन पर हुई बातचीत के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बातचीत की. मुख्यमंत्री ने पीएम को मध्यप्रदेश में बाढ़ की स्थिति और रेस्क्यू ऑपरेशन से अवगत कराया है.

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को बताया कि कुल 1225 गांव बाढ़ से प्रभावित हैं जो कि शिवपुरी दतिया ग्वालियर गुना भिंड मुरैना और श्योपुर जिले के है. अब तक 5800 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है. अभी वर्तमान स्थिति की जानकारी अनुसार 1400 लोग बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में फंसे हुए हैं, लेकिन सुरक्षित हैं. SDRF की 29 टीमें बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों में बचाव कार्य में जुटी हुई हैं. NDRF की 3 टीमें ग्वालियर और दो टीम शिवपुरी में बचाव कार्य में जुटी हुई हैं. आर्मी के 4 कॉलम शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया और श्योपुर में बचाव कार्य में जुटे हुए हैं. एयर फोर्स के हेलीकॉप्टरों ने बचाव कार्य शुरू कर दिया है.

कोटा बैराज से पानी छोड़ने के कारण चंबल नदी का जलस्तर बढ़ा है, जिससे चंबल संभाग के मुरैना भिंड जिलों के कुछ गांव प्रभावित हो सकते हैं. मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को बताया कि श्योपुर जिले में मोबाइल टावर और कंम्यूनिकेशन कुछ स्थानों पर बंद है जिससे संपर्क करने में परेशानी जा रही है. ग्वालियर गुना रेलवे ट्रैक बंद है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री को भरोसा दिया है कि इस हालात में हर संभव सहायता के लिए केंद्र सरकार पूरा सहयोग करेगी.

गृहमंत्री अमित शाह से भी हुई बात

वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी मुख्यमंत्री से मध्यप्रदेश में बाढ़ की स्थिति की जानकारी ली है. गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से बाढ़ की स्थिति पर फोन पर चर्चा की. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गृह मंत्री अमित शाह को मध्यप्रदेश में बाढ़ की वर्तमान स्थिति और बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में रेस्क्यू ऑपरेशन के बारे में बताया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लोगो को रेस्क्यू करने में केंद्र सरकार द्वारा मिले सहयोग के लिए गृहमंत्री अमित शाह को धन्यवाद दिया है. गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री को आश्वस्त किया कि केंद्र मध्यप्रदेश के साथ है और लोगो को रेस्क्यू करने में जहां जैसी जो भी आवश्यकता होगी उसमें केंद्र द्वारा पूरा सहयोग किया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here