Home शिक्षा ग्रेजुएट्स के लिए निकली हैं नौकरियां, जल्द करें आवेदन

ग्रेजुएट्स के लिए निकली हैं नौकरियां, जल्द करें आवेदन

31
0

 IIBF Recruitment 2021: भारतीय बैंकिंग और वित्त संस्थान (Indian Institute of Banking and Finance) की ओर से स्नातक पास अभ्यर्थियों के लिए जूनियर एग्जीक्यूटिव के पदों पर नौकरियां निकाली गई हैं. इन पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है.  इन पदों के लिए अभ्यर्थी आईआईबीएफ की आधिकारिक वेबसाइट www.iibf.org.in के जरिए 5 अगस्त 2021 से पहले तक आवेदन कर सकते हैं.

इन पदों के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ने के बाद ही आवेदन करें. नियमानुसार किया गया आवेदन ही मान्यता होगा. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 10 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी.

Government jobs: शैक्षणिक योग्यता
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कॉमर्स, इकोनॉमी और कंप्यूटर साइंस में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए. अभ्यर्थी को 60 फीसदी नंबरों के साथ पास होना अनिवार्य है.

आयु सीमा
इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 28 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए. अभ्यर्थी के उम्र की गणना  30 जून 2021 से की जाएगी.

चयन प्रक्रिया
इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन सीबीटी परीक्षा के आधार और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. सीबीटी परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. परीक्षा का समय 140 मिनट का होगा और अभ्यर्थियों को 200 प्रश्नों को हल करना होगा.

Government jobs: महत्वपूर्ण तिथियां
ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि – 23 जुलाई 2021
सीबीटी परीक्षा की तिथि – 29 अगस्त 2021
आधिकारिक वेबसाइट – www.iibf.org.in

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here