Home छत्तीसगढ़ अवैध रेत भंडारण पर कार्रवाई करने गए खनिज अधिकारी की लाठी-डंडों से...

अवैध रेत भंडारण पर कार्रवाई करने गए खनिज अधिकारी की लाठी-डंडों से पिटाई, गाड़ी भी तोड़ी; आरोपी की पत्नी ने भी लगाए गंभीर आरोप

77
0

छत्तीसगढ़ में रेत माफिया का आतंक बढ़ता जा रहा है। इस बार रेत का अवैध भंडारण करने वालों ने सूरजपुर में प्रशासन को निशाना बनाया है। यहां चार रेत माफियाओं ने मिलकर प्रभारी खनिज अधिकारी संदीप नायक के साथ लाठी-डंडे से मारपीट की है। इस घटना में संदीप नायक बुरी तरह से जख्मी हो गए हैं। इतना ही नहीं उनकी गाड़ी में भी तोड़फोड़ की गई। मामला शुक्रवार को उस वक्त हुआ, जब जिले के प्रभारी खनिज अधिकारी संदीप नायक अपनी टीम के साथ पचिरा गांव गए थे।

पूरे मामले की शिकायत के बाद चार आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों का नाम मनीष कुर्रे, ललित कुमार, मदेश्वर प्रसाद कुर्रे और संत कुमार कुर्रे बताया गया है। अधिकारी ने आरोप लगाया है कि जैसे ही कार्रवाई के लिए वे मौके पर पहुंचे थे। इसी दौरान रेत के अवैध भंडारण में लगे मदेश्वर प्रसाद कुर्रे, संत कुमार कुर्रे और 2 अन्य लोगों ने उनके साथ गाली-गलौज की और मारपीट की है। उन्होंने पुलिस को बताया है कि आरोपियों ने उनकी गाड़ी में भी तोड़फोड़ की है।

20 ट्रैक्टर अवैध रूप से रेत से भरे हुए थे

संदीप नायक ने बताया है कि इन आरोपियों के पास भी 20 ट्रैक्टर अवैध रेत से भरे हुए थे। इसी के चलते उन्होंने आरोपियों से पूछताछ शुरू की थी, लेकिन आरोपियों ने उनके साथ ही मारपीट शुरू कर दी। इस संबंध में संदीप ने कोतवाली थाना में मामला दर्ज कराया था। इसके बाद ही चार आरोपियों को गिरफ्तार किया जा सका है।

आरोपी की पत्नी ने अधिकारी पर ही लगाए गंभीर आरोप
अब इस मामले में आरोपी संत कुमार की पत्नी कमली बाई की तरफ से भी एक शिकायत सूरजपुर थाना में दर्ज कराई है। इसमें कमली बाई ने संदीप नायक पर ही घर में घुस कर अभद्रता करने और मारपीट का आरोप लगाए हैं। शिकायत में कमली बाई ने संदीप नायक पर ही 50 हजार रुपए मांगने और नहीं देने पर झूठे केस में फंसाने का आरोप लगाया है। कमली बाई का कहना है कि जब संदीप और उनकी टीम के लोग उसके साथ मारपीट करने लगे। इसके बाद ही भतीजा मदेश्वर और परिवार के लोग बीच बचाव के लिए आए थे। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here