Home दिल्ली महाराष्‍ट्र में पकड़ी गईं नकली जीवन रक्षक दवाइयों का गाजियाबाद से क्‍या...

महाराष्‍ट्र में पकड़ी गईं नकली जीवन रक्षक दवाइयों का गाजियाबाद से क्‍या है कनेक्‍शन

129
0

नकली जीवन रक्षक दवाइयां गाजियाबाद से महाराष्‍ट्र में सप्‍लाई हो रही थीं. महाराष्‍ट्र पुलिस ने गाजियाबाद में छापेमारी की कार्रवाई कर एक व्‍यक्ति को हिरासत में लिया है. पकड़ा व्‍यक्ति नकली दवाइयों के लिए रैपर डिजाइन करता था. पुलिस हिरासत में लिए गए व्‍यक्ति से पूछताछ कर और कड़ी जोड़ने का प्रयास कर रही है. महाराष्‍ट्र पुलिस की छापेमारी से जिले में हड़कंप मच गया है.

महाराष्‍ट्र पुलिस अशकाफ के नेतृत्‍व में छापेमारी की कार्रवाई करने गाजियाबाद पहुंची. छापेमारी के दौरान नेहरू नगर के विकास को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. सूत्रों के अनुसार नकली जीवन रक्षक दवाइयों की बड़ी खेप गाजियाबाद भी तैयार की गई थी. इसी कड़ी को जोड़ने के लिए महाराष्‍ट्र पुलिस गाजियाबाद पहुंची है. हाल में महाराष्ट्र पुलिस ने जीवन रक्षक नकली दवाइयों के एक बड़े कारोबार का भंडाफोड़ किया है. खुलासे में यह बात सामने आई कि मेरठ से नकली जीवन रक्षक दवाइयों की खेप महाराष्ट्र गई थीं. हिमाचल प्रदेश की एक नामी फर्म के नाम पर लेवल पर इस्तेमाल किया गया था. जिसको डिजाइन हिरासत में लिए गए विकास ने किया था. बाद मे पड़ताल के दौरान यह बात सामने आई कि इन नकली दवाइयों को मेरठ में तैयार करने के बाद पैकिंग नोएडा में की जाती थी.

महाराष्ट्र पुलिस ने नोएडा की उस फैक्ट्री में भी छापामारा था, जिस स्थान पर पैकिंग की जाती थी. मौके से नामी कंपनियों के दवाइयों के रैपर तथा उन्हें पैक करने वाली मशीनों को जब्त किया गया. महाराष्ट्र पुलिस के खुलासे के बाद उत्‍तर प्रदेश का ड्रग विभाग भी हरकत में आया तथा गाजियाबाद में नई बस्ती तथा हिंडनपार के कई मेडिकल स्टोरों पर भी छापेमारी की गई. महाराष्‍ट्र पुलिस हिरासत में लिए गए विकास स पूछताछ कर रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here