Home शिक्षा तेजपुर विश्वविद्यालय ने निकालीं कई पदों पर भर्तियां, 12वीं पास करें आवेदन

तेजपुर विश्वविद्यालय ने निकालीं कई पदों पर भर्तियां, 12वीं पास करें आवेदन

100
0

तेजपुर विश्वविद्यालय, असम (Tezpur University) ने लोअर डिवीजन क्लर्क सहित विभिन्न पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इन पदों के लिए अभ्यर्थी विश्वविद्यालय की अधिकारिक वेबसाइट www.tezu.ernet.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 16 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी.

इन पदों पर होगी भर्तियां (Number of Posts)
आंतरिक लेखा परीक्षा अधिकारी – 1 पद
डिप्टी लाइब्रेरियन – 1 पद
सूचना वैज्ञानिक- 1 पद
सहायक रजिस्ट्रार – 2 पद
अपर डिवीजन क्लर्क (यूडीसी) – 4 पद
लोअर डिवीजन क्लर्क (एलडीसी) – 4 पद
जूनियर अकाउंटेंट -2 पद
टेक्निकल असिस्टेंट – 1 पद

शैक्षणिक योग्यता (Educational Qualification)
डिप्टी लाइब्रेरियन के पद पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास  किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से लाइब्रेरी साइंस में मास्टर की डिग्री होनी चाहिए. सूचना वैज्ञानिक के पद के लिए अभ्यर्थी के पास कंप्यूटर साइंस में एमटेक की डिग्री होनी चाहिए. वहीं लोअर डिवीजन क्लर्क (एलडीसी)  पद के लिए अभ्यर्थी का 12वीं पास होना अनिवार्य है. अपर डिवीजन क्लर्क (यूडीसी) पद के लिए अभ्यर्थी के पास किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए.

आयु सीमा (Age Limit)
इन विभिन्न पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 18 वर्ष से 50 वर्ष के बीच होनी चाहिए. वहीं अधिकतम उम्र की सीमा में ओबासी वर्ग के अभ्यर्थियों को तीन वर्ष और एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को पांच वर्ष की छूट दी गई है.

चयन प्रक्रिया (Selection Process)
कुछ पदों पर अभ्यर्थियों का चयन इंटरव्यू, तो कुछ पदों पर लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा.अभ्यर्थी इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए जारी अधिकारिक नोटिफिकेशन को देख सकते हैं.

इन तिथियों का रखें ध्यान (Important Dates)
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि – 23 जुलाई 2021
अधिकारिक वेबसाइट – www.tezu.ernet.in

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here