Home राष्ट्रीय कई राज्यों में बारिश का कहर, जम्मू-हिमाचल में भूस्खलन, रियासी में पहाड़...

कई राज्यों में बारिश का कहर, जम्मू-हिमाचल में भूस्खलन, रियासी में पहाड़ खिसका, हाइवे जाम

36
0

देश के कई राज्यों में भारी बारिश की खबरें लगातार आ रही हैं. कई जगह इससे भारी नुकसान की भी खबरें हैं. जम्मू कश्मीर से हिमाचल, छत्तीसगढ़ से लेकर तेलंगाना तक बारिश के बीच नदियों में उफान और बाढ़ से तबाही हो रही है. पहाड़ दरक रहे हैं. भूस्खलन की घटनाओं ने पहाड़ों पर पर्यटकों का रास्ता रोक दिया है. हाईवे जाम हो रहे हैं.

जम्मू के रियासी जिले के बुद्धल माहौर रोड पर भारी भूस्खलन से यातायात ठप हो गया. यहां पहाड़ भरभराकर नीचे नदी में समा गया. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. दूर से लोगों द्वारा मोबाइल पर कैद किए गए वीडियो में भूस्खलन के कारण जमीन दरक रही है और पहाड़ की मिट्टी जमीन के नीचे खाई में बह रही नदी में गिरती दिख रही है. जिस हिस्से में जमीन खिसकी है उस पर एक सड़क भी आपदा के कारण कट गई है

तेलंगाना-छत्तीसगढ़ हाईवे जाम, नदियां उफनाईं
वहीं, भारी बारिश के कारण तेलंगाना-छत्तीसगढ़ के बीच यातायात प्रभावित हो गया. दोनों ही राज्यों में भारी बारिया की खबरें हैं. कई इलाके जलमग्न हो गए हैं. नदी का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर आ गया है. तेलंगाना को पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ से जोड़ने वाले राजमार्ग पर पानी भर जाने के कारण दोनों राज्यों के बीच वाहनों का आवागमन रोक दिया गया है. जलस्तर में लगातार वृद्धि से निचले इलाकों में रहने वाले लोग सकते में आ गए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here