Home राष्ट्रीय हनीट्रैप में फंसा गृह मंत्रालय का कर्मचारी, पाकिस्तान भेज रहा था गोपनीय...

हनीट्रैप में फंसा गृह मंत्रालय का कर्मचारी, पाकिस्तान भेज रहा था गोपनीय दस्तावेज, पुलिस ने किया अरेस्ट

37
0

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में हनीट्रैप का एक मामला सामने आया है. गृह मंत्रालय में तैनात नवीन पाल नाम के शख्स को गिरफ्तार किया गया है. दरअसल हनीट्रैप में फंस कर नवीन एक महिला को गोपनीय दस्तावेज भेज रहा था. नवीन जिस महिला को कोलकाता का अंजलि समझकर उसको दस्तावेज भेज रहा था, दरअसल वह पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI से जुड़ी बताई जा रही है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार नवीन पाल ने वॉट्सऐप के जरिए गृह मंत्रालय के दस्तावेज और G-20 मीटिंग से जुड़ी जानकारी भेजी. सेंट्रल एजेंसी (IB) के इनपुट पर गाजियाबाद पुलिस ने नवीन को क्रॉसिंग रिपब्लिक से गिरफ्तार किया है. नवीन गृह मंत्रालय में कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर काम करता था. जासूसी के आरोप में पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है.

जब नवीन से पूछताछ की गई तो वह पुलिस का ध्यान भटकाने और गुमराह करने के लिए इधर-उधर की बातें करने लगा. ऐसी स्थिति में गहनता से पूछताछ किए जाने की आवश्यकता को देखते हुए उसे थाना क्रासिंग रिपब्लिक लाया गया. पूछताछ में नवीन की गतिविधियां संदिग्ध नजर आईं. नवीन के पास से एप्पल का एक फोन बरामद हुआ है. जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है.

नवीन के फोन की जब जांच की गई तो उसके फोन में संदिग्ध वॉट्सऐप नंबर प्राप्त हुआ. उसके फोन के एप्पल अकाउंट के फोटो बैकअप सेक्शन में गृह मंत्रालय और G 20 से संबंधित दस्तावेज मिला जिस पर सीक्रेट लिखा हुआ था. इसके अलावा और भी कई दस्तावेज यहां अपलोड किए गए थे. इन तमाम दस्तावेजों की फोटोज को डाउनलोड करके प्रिंट आउट निकाल कर आगे की जांच के लिए पुलिस ने भेज दिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here