Home राष्ट्रीय ‘योग एक वैश्विक आंदोलन बन गया है…’, इंटरनेशनल योगा डे पर पीएम...

‘योग एक वैश्विक आंदोलन बन गया है…’, इंटरनेशनल योगा डे पर पीएम मोदी ने जारी किया संदेश

30
0

पीएम मोदी ने राजकीय दौरे के दौरान अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर वीडियो संदेश भी जारी किया. जिसमें उन्होंने बताया कि भारतीय समयानुसार शाम को साढ़े पांच बजे वो यूएन हेडक्वार्टर में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. बता दें कि इसके बाद पीएम मोदी वाशिंगटन डीसी के लिए रवाना होंगे, जहां अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और प्रथम महिला जिल बाइडन एक निजी डिनर की मेजबानी करेंगे.

बता दें कि पीएम मोदी 21 जून से 24 जून तक अमेरिकी दौरे पर रहेंगे. इस दौरान पीएम मोदी अलग-अलग कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. इसके बाद पीएम मोदी 24 जून को ही मिस्त्र पहुंचेंगे, जहां वो 25 जून तक दौरे पर रहेंगे. पीएम मोदी का यह पहला राजकीय अमेरिकी दौरा है. बता दें कि मंगलवार की रात 10 बजे के करीब पीएम मोदी का विमान न्यूयॉर्क में लैंड किया था. भारत के लिहाज से कई मामलों में ये दौरा खास साबित होने वाला है. इस दौरान अहम रक्षा डील भी होने वाली है.

पीएम मोदी जैसे ही न्यूयॉर्क में लैंड हुए वैसे ही वहां मौजूद लोग मोदी-मोदी के नारे लगाने लगे. पीएम ने वहां पहुंचकर वहां रहने वाले भारतीय समुदाय के लोगों से मुलाकात की. पीएम मोदी के स्वागत में जुटे भारतीय समुदाय के लोगों ने उनके स्वागत में नृत्य किया और गाना भी गाया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here