Home राष्ट्रीय समीर वानखेड़े की अभी और बढ़ेंगी मुश्किलें! CBI के बाद अब CBIC...

समीर वानखेड़े की अभी और बढ़ेंगी मुश्किलें! CBI के बाद अब CBIC ले सकता है एक्शन, विभागीय जांच शुरू

32
0

एनसीबी के मुंबई जोन के पूर्व डायरेक्टर समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं. सीबीआई के बाद समीर वानखेड़े का गृह कैडर CBIC इस मामले में उनके खिलाफ एक्शन ले सकता है. एनसीबी ने अपनी विजिलेंस रिपोर्ट केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर और सीमा शुल्क बोर्ड (CBIC) के साथ भी शेयर की है. विजिलेंस रिपोर्ट मिलने के बाद CBIC ने विभागीय जांच शुरू कर दी है. समीर वानखेड़े मौजूदा समय मे चेन्नई में केंद्र सरकार के CBIC विभाग में ही पोस्टेड हैं.

गौरतलब है कि मुंबई में एनसीबी के पूर्व क्षेत्रीय निदेशकसमीर वानखेड़े कोर्डेलिया क्रूज से ड्रग्स की जब्ती के मामले में सुपर स्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान का नाम शामिल नहीं करने के एवज में उनसे कथित रूप से 25 करोड़ रुपये मांगने से जुड़े मामले में पूछताछ के लिए शनिवार को सीबीआई के सामने पेश हुए. वानखेड़े सीबीआई के बांद्रा-कुर्ला परिसर स्थित ऑफिस में सबेरे सवा 10 बजे के आसपास पहुंचे. सीबीआई ने वानखेड़े को इस मामले में पूछताछ के लिए गुरुवार को समन भेजा था, लेकिन वह उस दिन एजेंसी के समक्ष पेश नहीं हुए थे.

एनसीबी ने आर्यन खान के खिलाफ सबूतों के अभाव के कारण मामले में दाखिल आरोपपत्र में उनका नाम शामिल नहीं किया. सीबीआई ने कथित तौर पर साजिश रचने और रिश्वत से जुड़े अपराधों के अलावा जबरन वसूली के आरोप से जुड़ी एनसीबी की शिकायत पर वानखेड़े और चार अन्य के खिलाफ 11 मई को एफआईआर दर्ज की थी. भारतीय राजस्व सेवा ( IRS) के अधिकारी वानखेड़े ने बंबई हाईकोर्ट में एक याचिका दायर कर जबरन वसूली और रिश्वत के आरोपों को लेकर उनके खिलाफ दर्ज सीबीआई की एफआईआर रद्द करने का अनुरोध किया था. बंबई हाईकोर्ट ने शुक्रवार को सीबीआई को निर्देश दिया था कि शाहरुख खान से 25 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगने के आरोपी वानखेड़े के खिलाफ गिरफ्तारी जैसी कोई कठोर कार्रवाई 22 मई तक नहीं की जाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here