Home राष्ट्रीय जम्‍मू-कश्‍मीर में NIA का ‘सर्च ऑपरेशन’, टेरर फंड‍िंग केस में 13 ठ‍िकानों...

जम्‍मू-कश्‍मीर में NIA का ‘सर्च ऑपरेशन’, टेरर फंड‍िंग केस में 13 ठ‍िकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी

35
0

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में टेरर फंडिंग (Terror Funding) के ख‍िलाफ राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की कार्रवाई जारी है. आज सोमवार को भी एनआईए ने जम्‍मू कश्‍मीर की 13 जगहों पर छापेमारी कर आतंकी फंडिंग गतिविधियों पर शिकंजा कसने की कार्रवाई को अंजाम द‍िया गया है. गत गुरुवार को भी एनआईए ने जमात-ए-इस्लामी (JeI) के टेरर फंडिंग मामले में कश्मीर के बडगाम और बारामूला जिलों में कई स्थानों पर छापेमारी की थी. यह सब घाटी में सुरक्षा तंत्र को मजबूत करने के साथ-साथ भारत विरोधी गतिविधियों में शामिल समूहों द्वारा आतंकी फंडिंग गतिविधियों पर शिकंजा कसने को लेकर क‍िया जा रहा है.

सुरक्षा एजेंसी सूत्रों के मुताब‍िक जम्‍मू-कश्‍मीर में आतंकी फंडिंग गतिविधियों पर शिकंजा कसने के ल‍िए लगातार कार्रवाई की जा रही है. इस द‍िशा में आज भी जांच एजेंसी ने 13 जगहों पर छापेमारी की है. इन जगहों में पुलवामा, शोपियां, बडगाम, श्रीनगर, अनंतनाग समेत कुल 13 स्थान शामिल हैं. बताते चलें क‍ि एनआईए द्वारा 2022 में टेरर फंडिंग को लेकर मामला दर्ज किया था, उस सिलसिले में यह रेड की जा रही हैं

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने जमात-ए-इस्लामी के टेरर फंडिंग मामले में गुरुवार को भी कश्मीर घाटी में 11 ठिकानों पर छापेमारी की थी. जमात पर अलगाववादी और अलगाववादी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप है. यहां तक कि 28 फरवरी 2019 को यूए (पी) अधिनियम के तहत जमात-ए-इस्लामी को एक गैरकानूनी संगठन घोषित किया जा चुका है. बावजूद इसके उसकी कार्रवाई जारी है. एनआईए ने पहले मामले में 4 व्यक्तियों (आरसी-03/2021/एनआईए/डीएलआई) पर आरोप पत्र दायर किया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here