Home राष्ट्रीय आज सिविल सेवा दिवस कार्यक्रम को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, अधिकारियों को...

आज सिविल सेवा दिवस कार्यक्रम को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, अधिकारियों को करेंगे सम्मानित

47
0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) शुक्रवार को 16वें ‘सिविल सेवा दिवस’ के पुरस्कार समारोह और समापन सत्र में मुख्य अतिथि होंगे. यह आयोजन राष्ट्रीय राजधानी में  विज्ञान भवन में सुबह 11 बजे होगा. प्रधानमंत्री सुबह 11 बजकर 40 मिनट पर कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. वह नौकरशाहों से भी बातचीत करेंगे. पीएम मोदी इस कार्यक्रम में अधिकारियों को खास अवॉर्ड भी देंगे.

सरकारी बयान के अनुसार, कार्यक्रम में पहला संबोधन केंद्रीय राज्य मंत्री (MoS) डॉ. जितेंद्र सिंह सुबह 11:10 बजे देंगे. इसके बाद 11:25 बजे प्रधानमंत्री द्वारा पुरस्कार वितरण किया जाएगा. देश में विभिन्न सार्वजनिक सेवा विभागों में लगे सभी अधिकारियों के कार्यों को पहचान देने के लिए हर साल 21 अप्रैल को ‘सिविल सेवा दिवस’ मनाया जाता है. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के बयान के अनुसार, पीएम मोदी ने राष्ट्र निर्माण में सिविल सेवकों के योगदान की लगातार सराहना की है और उन्हें और भी कठिन काम करने के लिए प्रोत्साहित किया है.

यह कार्यक्रम देश भर के सिविल सेवकों को प्रेरित करेगा. यह प्रधानमंत्री के लिए भी उपयुक्त मंच के रूप में काम करेगा ताकि वे उसी उत्साह के साथ देश की सेवा करते रहें. आयोजन के दौरान, पीएम मोदी लोक प्रशासन में उत्कृष्टता के लिए ‘प्रधानमंत्री पुरस्कार’ भी प्रदान करेंगे. यह अवॉर्ड देने का निर्णय आम नागरिकों के कल्याण के लिए केंद्र और राज्य सरकारों के जिलों और संगठनों द्वारा किए गए असाधारण और अभिनव कार्यों को पहचानने के बाद किया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here