Home छत्तीसगढ़ Chhattisgarh Open School Exams 2022: कक्षा 10वीं की आज से शुरू होगी...

Chhattisgarh Open School Exams 2022: कक्षा 10वीं की आज से शुरू होगी परीक्षा, देखें पूरा शेड्यूल

21
0

छत्तीसगढ़ राज्य ओपन स्कूल (CGSOS) के द्वारा आज यानी 4 अप्रैल से कक्षा 10वीं की परीक्षा शुरू की जाएगी. कक्षा 10वीं का आखिरी पेपर 30 अप्रैल को आयोजित किया जाएगा. कक्षा 10वीं की परीक्षा गृह विज्ञान के पेपर से शुरू होगी और राजनीति विज्ञान के पेपर के साथ समाप्त होगी. ओपन स्कूल परीक्षाएं सुबह की पाली में 8:30 से 11:45 तक आयोजित की जाएंगी. छात्रों को पेपर पढ़ने के लिए 10 मिनट का समय दिया जाएगा.

स्टूडेंट्स की जानकारी के लिए बता दें कि छत्तीसगढ़ राज्य ओपन परीक्षा ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाएगी. परीक्षा केंद्रों में परीक्षार्थियों को आधे घंटे पहले पहुंचना होगा. कक्षा 10वीं और 12वीं की इन परीक्षाओं के लिए टाइम टेबल पहले ही आधिकारिक वेबसाइट sos.cg.nic.in पर जारी किया जा चुका है. 12वीं की परीक्षा में इस बार 73,035 और 10वीं की परीक्षा में 42,154 परीक्षार्थी शामिल होंगे. बता दें कि कक्षा 12वीं छत्तीसगढ़ राज्य ओपन स्कूल की परीक्षा 1 अप्रैल से शुरू हुई है जो 2 मई तक चलेगी.

दो मई तक करानी होगी प्रायोगिक परीक्षाएं
राज्य ओपन स्कूल परीक्षा के लिए प्रायोगिक परीक्षा का आयोजन 2 मई के पहले पूरा करना होगा. प्रायोगिक परीक्षा की सूचना सैद्धांतिक परीक्षा के दौरान परीक्षार्थियों को अनिवार्य रूप से देनी होगी. वहीं हायर सेकेंडरी की सैद्धांतिक परीक्षा के लिए हाईस्कूल प्रायोगिक परीक्षा एवं हाईस्कूल सैद्धांतिक परीक्षा के दिन हायर सेकेंडरी प्रायोगिक परीक्षा ली जा सकती है. स्टूडेंट प्रायोगिक परीक्षा से संबंधित जानकारी अपने परीक्षा केंद्र से संपर्क कर प्राप्त कर सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here