Home छत्तीसगढ़ सुकमा में CRPF कैंप पर हमला, 3 जवान घायल, नक्सलियों को भी...

सुकमा में CRPF कैंप पर हमला, 3 जवान घायल, नक्सलियों को भी नुकसान

17
0

छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग के सुकमा जिले में नक्सलियों ने सीआरपीएफ कैंप पर हमला कर दिया. सोमवार की सुबह नक्सलियों ने चिंतागुफा थाना क्षेत्र एलमागुंडा सीआरपीएफ कैम्प में फायरिंग शुरू कर दी. इस हमले में सीआरपीएफ के तीन जवान घायल हो गए हैं. घायल जवानों का कैंप में ही प्राथमिक उपचार किया गया. बताया जा रहा है कि उन्हें मामूली चोट ही लगी है. किसी की भी स्थिति चिंताजनक नहीं है. सुरक्षा बलों का दावा है कि नक्सलियों की फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया गया है. जवाबी कार्रवाई में नक्सलियों को भी बड़ा नुकसान हुआ है.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक सीआरपीएफ सेकंड बटालियन के 3 जवान सामान्य रूप से घायल हुए हैं. घायल जवानों के नाम हेडकांस्टेबल हेमन्त चौधरी, कांस्टेबल बसप्पा व कांस्टेबल ललित बाघ बताया जा रहा है. तीनों ही घायल जवान CRPF सेकेंड बटालियन के एलमागुंडा इलाके में पदस्थ हैं. इस हमले के बाद से कैंप में जवान अलर्ट मोड पर हैं. कैंप की सुरक्षा व्यवस्था और भी बढ़ा दी गई है. इसके अलावा आसपास के कैंप में भी सभी जवानों को अलर्ट कर दिया गया है. कैंप पर फायरिंग के बाद इलाके में भी सर्चिंग तेज कर दी गई है. जवाबी कार्रवाई में कई नक्सलियों के घायल होने का अनुमान लगाया जा रहा है.

2 साल पहले इसी इलाके में शहीद हुए थे 17 जवान
बता दें कि 22 मार्च 2020 को सुकमा जिले के चिंतागुफा थाना क्षेत्र के ही मिनपा के जंगलों में सुरक्षा बल और नक्सलियों के बीच बड़ी मुठभेड़ हुई थी, जिसमें 17 जवान शहीद हो गए थे. नक्सलियों के बड़े कैडर की मौजूदगी के इनपुट पर जवान सर्चिंग के लिए निकले थे, जिनकी वापसी के दौरान उनपर हमला कर दिया गया था. इस हमले में फोर्स ने बड़ी संख्या में नक्सलियों के भी मारे जाने का दावा किया था, लेकिन बाद में नक्सलियों ने वीडियो और फोटो जारी कर उनके तीन साथियों की मौत मुठभेड़ में होने का दावा किया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here