Home राष्ट्रीय IRCTC ने यात्रियों के लिए शुरू की क्रेडिट कार्ड की सुविधा, टिकट...

IRCTC ने यात्रियों के लिए शुरू की क्रेडिट कार्ड की सुविधा, टिकट बुकिंग के साथ मिलेंगे कई लाभ

17
0

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (Indian Railway Catering and Tourism Corporation) और बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) ने मिलकर एक क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया है. इस क्रेडिट कार्ड का नाम है IRCTC BoB RuPay Contactless Credit Card. इस कार्ड को बनाने में NPCI ने भी अपना योगदान दिया है.

आपको बता दें कि आईआरसीटीसी (IRCTC) की वेबसाइट पर हर रोज 6 करोड़ से ज्यादा यूजर्स अपना रेलवे टिकट बुक (Railway Ticket Booking) करते हैं. ऐसे में इन सभी यूजर्स को इस क्रेडिट कार्ड (Credit Card) का लाभ मिलेगा. आईआरसीटीसी के मुताबिक उन लोगों को इस क्रेडिट कार्ड का सबसे ज्यादा लाभ मिलेगा जो रेगुलर ट्रेन में ट्रेवल करते हैं. आपको बता दें कि बैंक ऑफ बड़ौदा (BOB) की कंपनी BOB फाइनेंशियल सॉल्यूशंस लिमिटेड (BFSL) और NPCI ने मिलकर इस क्रेडिट कार्ड को बनाया है.

इतना मिलेगा रिवॉर्ड प्वाइंट
आपको बता दें कि इस क्रेडिट कार्ड के इस्तेमाल (Credit Card Use) से आपको रेलवे टिकट बुकिंग में बहुत ज्यादा लाभ मिलेगा. बुकिंग कराने के बाद आपको रिवॉर्ड प्वाइंट्स मिलेंगे (Reward Points in Credit Card). आईआरसीटीसी की वेबसाइट या मोबाइल ऐप के जरिए बुकिंग करने पर आपको 100 रुपये के खर्च पर 40 प्वाइंट का रिवॉर्ड मिलेगा. इसके साथ ही टिकट बुकिंग में आपको 1 प्रतिशत की छूट भी मिलेगी. इसके साथ ही कार्ड खरीदने के बाज आप 1000 रुपये की खरीदारी करते हैं तो आपको 1000 रुपये का बोनस रिवॉर्ड प्वाइंट मिलेगा.

फ्यूल सरचार्ज में भी मिलेगा छूट
आपको बता दें कि रेलवे टिकट बुकिंग के अलावा आपको पेट्रोल पंप पर में भी इसे इस्तेमाल करने पर फ्यूल सरचार्ज में छूट मिलती है. यह छूट एक प्रतिशत की है. इस BoB RuPay कॉन्टैक्टलेस क्रेडिट कार्ड जरिए आप रेलवे बुकिंग में भारी प्राप्त कर पाएंगे. इसका सबसे बड़ा लाभ यह मिलेगा कि रेलवे टिकट बुकिंग एजेंट (Railway Ticket Booking) को इसका बहुत ज्यादा लाभ मिलेगा. वहीं जो रेगुलर ट्रेवल करते हैं उनके लिए भी यह बहुत लाभकारी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here