Home शिक्षा 17 फरवरी से शुरू होगी इस बोर्ड की परीक्षा, सामने आया बड़ा...

17 फरवरी से शुरू होगी इस बोर्ड की परीक्षा, सामने आया बड़ा अपडेट

17
0

मध्य प्रदेश बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं का टाइम टेबल जारी कर दिया है (MP Board Exam Date Sheet). इस साल एमपी बोर्ड परीक्षा फरवरी 2022 में आयोजित होंगी (MP Board Exam 2022). लेकिन अचानक से कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में इजाफा देखते हुए सभी बोर्ड परीक्षा 2022 (Board Exams 2022) के आयोजन को लेकर काफी संशय में हैं (Coronavirus In India). छात्रों से अनुरोध किया जाता है कि वे एमपी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट mpbse.nic.in पर लेटेस्ट अपडेट चेक करते रहें (MP Board Exam Latest Updates).

एमपी बोर्ड डेटशीट 2022 के अनुसार, एमपीबीएसई हायर सेकेंड्री यानी कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन 17 फरवरी से 12 मार्च 2022 तक किया जाएगा (MP Board Exam Date Sheet). वहीं, हाई स्कूल (कक्षा 10) की बोर्ड परीक्षाएं 18 फरवरी से 10 मार्च 2022 के बीच आयोजित होंगी. इसी बीच मध्य प्रदेश के शिक्षा मंत्री (Education Minister) ने बोर्ड परीक्षा (MP Board Exam 2022) के संबंध में एक जरूरी सूचना जारी की है.

कोरोना संक्रमण पर रखेंगे नजर
मध्य प्रदेश के शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार (Inder Singh Parmar) ने जानकारी दी है कि एमपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं अपने तय शेड्यूल के अनुसार ही आयोजित की जाएंगी (MP Board Exam Date Sheet). उनका कहना है कि वे और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों पर अपनी नजर बनाकर रखे हुए हैं (Coronavirus In MP). परीक्षा के दौरान छात्रों की सेहत का खास ख्याल रखा जाएगा.

बदला जा सकता है फैसला
अभी तक किसी भी राज्य ने अपने यहां होने वाली बोर्ड परीक्षा को टालने या रद्द करने के संबंध में कोई सूचना जारी नहीं की है (Board Exams 2022). उम्मीद की जा रही है कि कुछ महीनों में स्थिति कंट्रोल में आ जाएगी और फिर कोविड 19 गाइडलाइंस (Covid 19 Guidelines) का पालन करते हुए बोर्ड परीक्षा 2022 का सफल आयोजन करवाया जा सकेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here