Home मध्यप्रदेश अब साल के आखिर में मध्य प्रदेश में होगी इंवेस्टर्स समिट, जानें...

अब साल के आखिर में मध्य प्रदेश में होगी इंवेस्टर्स समिट, जानें क्या होगा खास

23
0

मध्य प्रदेश में इसी साल के अंत में यानी नवबंर में इंवेस्टर्स समिट 2022 आयोजित होने वाली है. इस आयोजन की तैयारियां भी जोरों पर हैं और खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इसके लिए रुचि ले रहे हैं. मुख्यमंत्री चौहान अंतर्राष्ट्रीय रोड शो के लिए मई माह में दावोस और जर्मनी की यात्रा को भी अंतिम रूप दे सकते हैं.

नवंबर में होगी इंवेस्टर्स समिट
राज्य सरकार नवंबर में इंवेस्टर्स समिट करने वाली है, इस समिट में विभिन्न क्षेत्रों में निवेश बढ़ाने के लिए कार्पोरेट्स बिजनेस हाऊसेस और अलग-अलग सेक्टर्स की शीर्ष कम्पनियों को आमंत्रित किया जाना है. इसके अलावा फार्मा एण्ड मेडिकल डिवाइसेस, टेक्सटाईल एण्ड गारमेंट मैन्युफैक्च रिंग, एग्री एण्ड फूड प्रोसेसिंग, बायो-टेक्नोलॉजी, स्टार्ट-अप्स, इंजीनियरिंग ऑटोमोबाइल एण्ड इलेक्ट्रिक व्हीकल्स, लॉजिस्टिक्स एण्ड वेयरहाउसिंग सहित निवेश के नवीन क्षेत्रों में इकाइयों की स्थापना के लिए निरंतर प्रयास जारी है.

प्रदेश में बढ़ा है निवेश
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पूर्व के वर्षों में हुई इन्वेस्टर्स समिट के फलस्वरूप प्रदेश में निवेश बढ़ा है. युवाओं को रोजगार भी मिला है. आगामी समिट के पहले होने वाले नई दिल्ली और मुम्बई के रोड शो में वे स्वयं जाएंगे. मुख्यमंत्री चौहान ने देश के अन्य प्रमुख नगरों में मंत्री राजवर्धन सिंह और ओम प्रकाश सखलेचा द्वारा भी रोड शो में भागीदारी का आग्रह किया.

इंवेस्टर्स समिट से होता है राज्य को फायदा
देश में गुजरात में कई बार इंवेस्टर्स समिट का आयोजन हो चुका है और भी कई राज्यों में इसके आयोजन को देखा जा चुका है. गुजरात के संदर्भ में देखा जाए तो इसके जरिए कई तरह के विदेशी कंपनियों को राज्य में एक्सपोजर मिला है और इसी मॉडल को देखते हुए देश के अन्य राज्य भी इंवेस्टर्स समिट के आयोजन से फायदा उठा रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here