Home उत्तर प्रदेश 450 लोगों ने कोविड वैक्‍सीन नहीं लगवाई तो प्रशासन ने गांव किया...

450 लोगों ने कोविड वैक्‍सीन नहीं लगवाई तो प्रशासन ने गांव किया सीज, जानें अब कैसे ग्रामीण जा रहे बाहर

30
0

कोरोना की तीसरी लहर से देशभर में दहशत है. इस बीच कुछ लोग कोरोना की वैक्सीन (Covid Vaccination) नहीं लगवाने पर अड़े हैं. ऐसा ही एक मामला यूपी के सहारनपुर (Saharanpur) से सामने आया है. वहीं, जिना प्रशासन ने वैक्सीन नहीं लगवाने पर रामपुर मनिहारान के चकावली गांव को सीज कर दिया. इस दौरान पुलिस ने गांव के एंट्री प्‍वाइंट पर बैरिकेडिंग करके पुलिस तैनात कर दी है. वहीं, जिन लोगों ने अब तक वैक्सीन नहीं लगवाई है, उनके गांव से बाहर निकलने पर रोक है.

फिलहाल, गांव के मुख्‍य मार्ग पर बैरिकेडिंग के साथ पुलिस तैनात है और वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट देखकर ही ग्रामीणों को बाहर निकलने दिया जा रहा है. संभावित तौर यह यूपी का पहला मामला है, जहां वैक्‍सीन नहीं लगवाने के बाद जिला प्रशासन ने सख्‍त कदम उठाते हुए पूरे गांव को सीज कर दिया है.

450 लोगों के कारण पूरे गांव पर पहरा
जानकारी के मुताबिक, सहारनपुर के रामपुर मनिहारान के चकावली गांव की आबादी करीब 8 हजार है. इनमें से 450 लोगों ने कोरोना वैक्सीन की एक भी डोज नहीं ली है. इस बीच बुधवार को एडीएम संजीव कुमार वैक्सीनेशन की स्थिति जानने के लिए गांव पहुंचे थे. इस दौरान वैक्‍सीनेशन कर रही टीम ने बताया कि गांव में लोग के वैक्‍सीनेशन प्रति लापरवाही बरत रहे हैं. साथ ही बताया कि घर-घर जाकर जागरूक करने के बावजूद गांव के 450 लोगों ने अभी तक वैक्सीन की एक भी डोज नहीं ली है.

एसडीएम ने उठाया सख्‍त कदम
वैक्‍सीनेशन टीम की बात सुनने के बाद एसडीएम संजीव कुमार ने ग्रामीणों के लापरवाही भरे रवैये को लेकर सख्त रुख अपनाया और गांव के मुख्य मार्ग पर बैरिकेडिंग लगवाकर सीज करा दिया. यही नहीं, बैरिकेडिंग वाली जगह पुलिसकर्मियों की तैनाती है और वैक्सीन सर्टिफिकेट दिखाने वालों को ही गांव से बाहर जाने देने का आदेश है. वहीं, एसडीएम ने कहा कि हमारा लक्ष्य 100 फीसदी वैक्सीनेशन का है. इस वक्‍त देश में कोरोना की तीसरी लहर चल रही है, लेकिन वैक्सीनेशन जागरूक करने के बावजूद कई लोग लापरवाही बरत रहे हैं. इस वजह से गांव को सीज करने का कदम उठाया गया है. इसे साथ उन्‍होंने कहा कि 100 फीसदी वैक्सीनेशन के बाद बैरिकेडिंग हटा ली जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here