Home शिक्षा गुवाहाटी हाईकोर्ट में एलएलबी पास के लिए नौकरियां, 6 सितंबर से करें...

गुवाहाटी हाईकोर्ट में एलएलबी पास के लिए नौकरियां, 6 सितंबर से करें आवेदन

22
0

गुवाहाटी हाईकोर्ट ने लॉ क्लर्क के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है. यह भर्ती गुवाहाटी हाईकोर्ट की मुख्य पीठ के लिए है. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 06 सितंबर से शुरू होगी. लॉ क्लर्क पद के लिए आवेदन ऑनलाइन करना है. गुवाहाटी हाईकोर्ट की वेबसाइट पर जाकर आवेदन 16 सितंबर तक कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में कहा गया है कि लॉ क्लर्क पद के लिए उम्मीदवार का बार में प्रैक्टिस कर रहा होना जरूरी है. या फिर प्रोफेशनल अनुभव होना चाहिए. इसके अलावा असम के रोजगार कार्यालय में रजिस्ट्रेशन भी जरूरी है. नोटिफिकेशन के अनुसार लॉ क्लर्क पद पर चयनित होने पर 20 हजार रुपये महीने की सैलरी मिलेगी.

महत्वपूर्ण तिथियां
आवेदन प्रारंभ- 06 सितंबर 2021
आवेदन की अंतिम तिथि- 16 सितंबर 2021
ऑनलाइन आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि- 18 सितंबर 2021

गुवाहाटी हाईकोर्ट लॉ क्लर्क भर्ती 2021 की वैकेंसी
लॉ क्लर्क के कुल पद- 12 पद

गुवाहाटी हाईकोर्ट लॉ क्लर्क भर्ती के लिए शैक्षिक योग्यता
लॉ क्लर्क पद के लिए अभ्यर्थी का एलएलबी, एलएलएम या लॉ में पीएचडी होना चाहिए. साथ ही उसका बार में प्रैक्टिस कर रहा होना चाहिए या फिर लॉ में लिटरेरी कार्य का अनुभव होना चाहिए. इन सब के साथ असम के रोजगार कार्यालय में रजिस्ट्रेशन भी जरूरी है.

आयु सीमा
लॉ क्लर्क पद के लिए अभ्यर्थी की अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को नियमानुसार आयु सीमा में छूट मिलेगी.

लॉ क्लर्क पद पर ऐसे होगा चयन
स्टेज-1 सबसे पहले लिखित परीक्षा होगी. इसमें ऑब्जेक्टिव टाइप प्रश्न पूछे जाएंगे. परीक्षा 120 अंकों की होगी. इसके लिए 02 घंटे का समय मिलेगी. परीक्षा ओएमआर शीट पर होगी. इसमें 30 अंक के अंग्रेजी प्रोफिसिएंसी से संबधित प्रश्न होंगे. 10 अंक का जनरल नॉलेज, 10 अंक का जनरल एप्टीट्यूड, 50 अंक के लॉ से प्रश्न होंगे. जबकि 20 अंक के प्रश्न असमी भाषा से होंगे.

स्टेज-2- स्टेज 1 के बाद 15 अंकों का वाइवा या इंटरव्यू होगा. इंटरव्यू के लिए एक सीट के मुकाबले तीन उम्मीदवार बुलाए जाएंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here