Home शिक्षा सचिवालय सहायक की वैकेंसी, 12वीं पास के लिए सरकारी नौकरी का मौका

सचिवालय सहायक की वैकेंसी, 12वीं पास के लिए सरकारी नौकरी का मौका

22
0

राष्ट्रीय अनुसंधान परिषद (CSIR) की घटक प्रयोगशाला राष्ट्रीय वनस्पति अनुसंधान संस्थान (National Botanical Research Institute), लखनऊ ने जूनियर सचिवालय सहायक के पदों पर भर्ती निकाली है. संस्थान की ओर से जारी विज्ञापन के अनुसार, सामान्य, वित्त एवं लेखा और भंडार एवं क्रय विभाग में कुल 09 वैकेंसी है. इन पदों के लिए 7वें वेतन आयोग के पे-मैट्रिक्स लेवल-2 (रु. 19,900 – रु.63,200) के अनुसार वेतन निर्धारित है. अभ्यर्थियों को आवेदन ऑफलाइन करना है. इसके लिए एनबीआरआई की वेबसाइट nbri.res.in पर जाकर आवेदन फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं. आवेदन की अंतिम तिथि 30 सितंबर 2021 है. अभ्यर्थी आवेदन डाक से भेजने की बजाए सीधे ले जाकर जमा भी कर सकते हैं.

आवेदन पत्र भेजने का पता है- नियंत्रक प्रशासन, सीएसआईआर-एनबीआरआई, राणा प्रताप मार्ग, लखनऊ-226001. आवेदन के साथ 100 रुपये का डिमांड ड्राफ्ट भी संलग्न करना होगा जो कि निदेशक, सीएसआईआर-एनबीआरआई के पक्ष में लखनऊ में देय होना चाहिए.

एनबीआरआई भर्ती 2021 के लिए वैकेंसी का विवरण

जूनियर सचिवालय सहायक (सामान्य)- 05 पद
जूनियर सचिवालय सहायक (वित्त एवं लेखा)- 03 पद
जूनियर सचिवालय सहायक (भंडार एवं क्रय)- 02 पद

आवश्यक शैक्षिक योग्यता-

जूनियर सचिवालय सहायक (सामान्य)- 12वीं पास होने के साथ अंग्रेजी में 35 शब्द और हिंदी में 30 शब्द प्रति मिनट की दर से टाइपिंग में दक्षता. डीओपीटी द्वारा निर्धारित मानकों के अनुसार कंप्यूटर पर काम करना आना चाहिए.
जूनियर सचिवालय सहायक (वित्त एवं लेखा)- 12वीं अकाउंटेंसी के साथ पास होना चाहिए. साथ ही अंग्रेजी में 35 शब्द और हिंदी में 30 शब्द प्रति मिनट की दर से टाइपिंग में दक्षता. डीओपीटी द्वारा निर्धारित मानकों के अनुसार कंप्यूटर पर काम करना आना चाहिए.
जूनियर सचिवालय सहायक (भंडार एवं क्रय)- 12वीं पास होने के साथ अंग्रेजी में 35 शब्द और हिंदी में 30 शब्द प्रति मिनट की दर से टाइपिंग में दक्षता. डीओपीटी द्वारा निर्धारित मानकों के अनुसार कंप्यूटर पर काम करना आना चाहिए.

जूनियर सचिवालय सहायक की सैलरी-

7वें वेतन आयोग के पे-मैट्रिक्स लेवल-2 (रु. 19,900 – रु.63,200) के अनुसार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here