Home शिक्षा सरकारी नौकरियां, जल्द करें आवेदन

सरकारी नौकरियां, जल्द करें आवेदन

29
0

 दिल्ली, महाराष्ट्र सहित तीन राज्यों में विभिन्न पदों के लिए सरकारी नौकरियां निकली हैं. इन पदों के लिए अभ्यर्थी विभागों की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए निर्धारित अंतिम तिथि तक आवेदन कर सकते हैं. यहां जानिए किन सरकारी विभागों में कितने पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं और आवेदन की अंतिम तिथि कब है.

अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वह विभागों की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन को पढ़ने के बाद ही आवेदन करें. नियमानुसार किया गया आवेदन की मान्य होगा. अन्यथा उसे रद्द कर दिया जाएगा.

Sarkari Jobs 2021:
गैस अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (Gas Authority of India Limited) ने सीनियर इंजीनियर और सीनियर ऑफिसर के पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इन पदों के लिए अभ्यर्थी गेल की आधिकारिक वेबसाइट www.gailonline.com के जरिए आवेदन कर सकते हैं. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 220 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी. चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति दिल्ली में की जाएगी. इन पदों के लिए 7 जुलाई 2021 से आवेदन जारी है और अंतिम तिथि 5 अगस्त 2021 है.

शैक्षणिक योग्यता

सीनियर इंजीनियर के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित विषय में इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए. वहीं सीनियर ऑफिसर (E&P) के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास पेट्रोलियम/ मैकेनिकल/ केमिकल इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए.

Sarkari Jobs:
मझगांव डॉक शिप बिल्डर्स लिमिटेड, महाराष्ट्र (Mazagon Dock Ship Builders Limited) ने अपरेंटिस के विभिन्न पदों पर भर्तियों (MDL Recruitment 2021) के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इन पदों के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट mazagondock.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 425 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी. इन पदों के लिए अभ्यर्थी 10 अगस्त 2021
तक आवेदन कर सकते हैं.

शैक्षणिक योग्यता
कुछ पदों पर शैक्षणिक योग्यता 8वीं पास, कुछ के लिए 10वीं पास निर्धारित की गई है. वहीं कुछ पदों के लिए अभ्यर्थी के पास संबंधित स्ट्रीम में आईटीई की डिग्री होनी चाहिए.

Government Jobs:
ओडिशा अधीनस्थ कर्मचारी आयोग (OSSSC) ने पशुधन निरीक्षक के 565 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इन पदों के लिए अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट osssc.gov.in के जरिए पर जाकर 26 अगस्त 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए 5 अगस्त से आवेदन की प्रक्रिया शुरू होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here