Home राष्ट्रीय Yaas तूफान: PM ने किया बंगाल-ओडिशा का हवाई सर्वेक्षण, 1000 करोड़ का...

Yaas तूफान: PM ने किया बंगाल-ओडिशा का हवाई सर्वेक्षण, 1000 करोड़ का राहत पैकेज

127
0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने ओडिशा और पश्चिम बंगाल में हवाई सर्वेक्षण कर यास तूफान से मची तबाही का जायजा लिया है. पीएम मोदी ने तत्काल 1 हजार करोड़ रुपए के राहत पैकेज का भी ऐलान किया है. इसमें से 500 करोड़ ओडिशा और 500 करोड़ पश्चिम बंगाल-झारखंड के लिए दिए गए हैं. पीएम मोदी ने शुक्रवार को भुवनेश्वर में एक समीक्षा बैठक भी की. उन्होंने बचाव कार्यों संबंधी किए जा रहे सभी प्रयासों के बारे जानकारी हासिल की.

पीएम ने ओडिशा, पश्चिम बंगाल और झारखंड को आश्वस्त किया है कि सभी जरूरी मदद दी जाएंगी. तबाही के आंकलन के लिए एक अंतर-मंत्रालय टीम बनाई जाएगी. इसके अलावा पीएम

मोदी की तरफ तूफान में जान गंवाने वालों के परिवारीजनों के लिए 2 लाख और गंभीर रूप से घायलों के लिए 50 हजार रुपए की आर्थिक मदद की घोषणा की गई है.

ममता बनर्जी ने दीघा और सुंदरवन के विकास के लिए मांगी आर्थिक मदद

वहीं ममता बनर्जी ने कहा है कि उन्हें जानकारी नहीं थी कि पीएम मोदी के साथ उनकी बैठक है. उन्होंने कहा-पीएम ने बैठक बुलाई थी. हमें जानकारी नहीं थी कि मीटिंग दीघा में है. मैं कलाईकुंडा चली गई. मैंने पीएम को रिपोर्ट दी है. दीघा और सुंदरबन के विकास के लिए 20 हजार करोड़ और 10 हजार करोड़ की मांग की गई है. मैंने पीएम से कहा कि मेरी राज्य के अधिकारियों के साथ बैठक है. और इसके बाद उनकी आज्ञा लेकर वहां से विदा ली.फंड को लेकर ममता बनर्जी लगा चुकी हैं आरोप

ममता बनर्जी ने कहा है कि वो राज्य के प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करेंगी. बता दें ममता बनर्जी यास तूफान की तैयारियों के बीच भी केंद्र सरकार पर फंड को लेकर आरोप लगा चुकी हैं. उन्होंने ओडिशा और आंध्र प्रदेश का जिक्र कर कहा था कि पश्चिम बंगाल के साथ भेदभावपूर्ण रवैया अपनाया जा रहा है. उन्होंने कहा था कि आंध्र और ओडिशा में से प्रत्योक को 600 करोड़ दिए गए जबकि पश्चिम बंगाल को करीब 400 करोड़ ही दिए गए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here