Home शिक्षा सीनियर और जूनियर रेजिडेंट्स की बिना परीक्षा के सीधी भर्ती, 90 हजार...

सीनियर और जूनियर रेजिडेंट्स की बिना परीक्षा के सीधी भर्ती, 90 हजार तक है सैलरी

123
0

दिल्ली में सफदरजंग हॉस्पिटल एवं वर्धमान महावीर मेडिकल कॉलेज (SJF VMMC) ने सीनियर रेजिडेंट और जूनियर रेजिडेंट (नॉन-पीजी) के 96 पदों के लिए भर्तियां निकाली हैं. यह भर्तियां 46 बेड के मेकशिफ्ट कोविड-19 हॉस्पिटल के लिए हो रही हैं. नोटिफिकेशन के अनुसार रेजिडेंट के पदों पर नियुक्तियां छह महीने के लिए होंगी. इच्छुक अभ्यर्थियों को 27 मई की शाम 3:30 बजे तक आवेदन करना है. इस भर्ती प्रक्रिया में 32 वैकेंसी सीनियर रेजिडेंट की और 64 वैकेंसी जूनियर रेजिडेंट की हैं. अभ्यर्थी वैकेंसी के संबंध में अधिक जानकारी के लिए हॉस्पिटल की आधिकारिक वेबसाइट http://www.vmmc-sjh.nic.in/ पर विजिट कर सकते हैं. सीनियर और जूनियर रेजिडेंट पदों के लिए आवेदन ऑफलाइन करने हैं. आवेदन

फॉर्म भरकर स्पीड पोस्ट के जरिए या डायरेक्ट जाकर हॉस्पिटल के डायरी एवं डिस्पैच सेक्शन में जमा कर सकते हैं.

सफदरजंग हॉस्पिटल में वैकेंसी का विवरण

सीनियर रेजिडेंट (एनेस्थेसिया)- 12

सीनियर रेजिडेंट (मेडिसिन एंड अलाइड ब्रांच)- 10
सीनियर रेजिडेंट (रेस्पेरेटरी मेडिसिन)- 05

सीनियर रेजिडेंट (ओबीएसटी एंड गायने)-05

जूनियर रेजिडेंट- 64

सैलरी-

सीनियर रेजिडेंट- 90 हजार रुपये प्रति माह

जूनियर रेजिडेंट (नॉन-पीजी) 85000 रुपये प्रति माह

शैक्षिक योग्यता-

सीनियर रेजिडेंट- अभ्यर्थी का एमबीबीएस के बाद एमसीआई से मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित स्पेशिलिटी में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री या डिप्लोमा. दो साल किसी सरकारी अस्पताल में कार्य का अनुभव. जिसमें से एक साल का अनुभव संबंधित स्पेशिलिटी का होना चाहिए. साथ ही दिल्ली मेडिकल काउंसिल में रजिस्ट्रेशन भी अनिवार्य है.

जूनियर रेजिडेंट (नॉन-पीजी)- दिल्ली मेडिकल काउंसिल से मान्यता प्राप्त संस्थान से एमबीबीएस की डिग्री और इंटर्नशिप पूरी किया होना चाहिए.

आयु सीमा- अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु 45 वर्ष होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को नियमानुसार अधिकतम उम्र सीमा में छूट दी जाएगी.

चयन प्रक्रिया- अभ्यर्थियों का चयन इंटरव्यू के जरिए होगा. इसकी तिथि और समय की जानकारी वेबसाइट पर दी जाएगी. इसलिए समय-समय पर वेबसाइट पर विजिट करते रहें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here