Home शिक्षा पश्चिम मध्य रेलवे में कई पदों पर बंपर भर्तियां, करें अप्लाई

पश्चिम मध्य रेलवे में कई पदों पर बंपर भर्तियां, करें अप्लाई

64
0

पश्चिम मध्य रेलवे ने 10वीं पास अभ्यर्थियों के लिए अपरेंटिस की नौकरी निकाली है. इन पदों के लिए इच्छुक अभ्यर्थी पश्चिम मध्य रेलवे की अधिकारिक वेबसाइट wcr.indianrailways.gov.in या mponline.gov.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार अपरेंटिस के कुल 716 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएंगी. आवेदन में दो दिन शेष बचे हैं. ऐसे में जिन अभ्यर्थियों ने आवेदन नहीं किया है. वह अधिकारिक वेबसाइट के जरिए कर सकते हैं. आवेदन की अंतिम तिथि 30 अप्रैल 2021 निर्धारित की गई है.

आवेदन के पहले पढ़ें नोटिफिकेशन

न पदों के लिए  इच्छुक अभ्यर्थी पश्चिम मध्य रेलवे की ओर से जारी अधिकारिक नोटिफिकेशन को पढ़ने के बाद ही आवेदन करें. नियमानुसार किया गया आवेदन ही मान्य होगा. ऑनलाइन आवेदन पत्र में गलती या फिर कमी पाए जानें पर उसे रद्द भी किया जा सकता हैं.

इन पदों पर होगी भर्तियां
जारी अधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार अपरेंटिस के फिटर, वेल्डर, वायरमैन, कंप्यूटर ऑपरेटर, मशीनरी, सर्वेयर, स्टेनोग्राफर, मैकेनिक, पेंटर, कारपेंटर और इलेक्ट्रीशियन के पदों पर भर्तियां की जाएंगी.

यह होनी चाहिए शैक्षणिक योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी को 10वीं पास होना अनिवार्य हैं. वहीं अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित ट्रेड में आईटीआई की डिग्री होनी चाहिए.

आयु सीमा

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की अधिकतम उम्र 24 वर्ष होनी चाहिए. वहीं ओबसी वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में तीन वर्ष और एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को पांच वर्ष की छूट दी गई है.

ऐसे होगा अभ्यर्थियों का चयन

इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन 10 में प्राप्त अंकों और आईटीआई में प्राप्त नंबरों के आधार पर तैयार की गई मेरिट लिस्ट के अनुसार किया जाएगा. अभ्यर्थी इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए जारी अधिकारिक नोटिफिकेशन को देख सकते हैं.



इसका रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि- 17 मार्च 2021

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि- 30 अप्रैल 2021

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here