Home शिक्षा जेईई मेन: अप्रैल-मई सत्र के लिए आवेदन 4 तक, उत्तर प्रदेश समेत...

जेईई मेन: अप्रैल-मई सत्र के लिए आवेदन 4 तक, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में इसी से मिलेगा दाखिला

229
0

यदि आप 2021 सत्र में इंजीनियरिंग की पढ़ाई करना चाहते हैं और दाखिला आवेदन पत्र भरने से छूट गए हैं तो आपके लिए राहत की खबर है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने इंजीनियरिंग की प्रवेश परीक्षा जेईई मेन 2021 के अप्रैल और मई सत्र के लिए दोबारा ऑनलाइन आवेदन करने की विंडो खोल दी है। इच्छुक छात्र अप्रैल और मई सत्र में से अपनी पसंद के आधार चयन कर सकते हैं। छात्रों को ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने का मौका 4 अप्रैल तक मिलेगा। जबकि ऑनलाइन फीस 5 अप्रैल तक जमा होगी।

एनटीए की सीनियर डायरेक्टर (परीक्षा) डॉ. साधना पराशर के मुताबिक, उत्तर प्रदेश समेत कई अन्य राज्यों ने इंजीनियरिंग कॉलेजों में दाखिला जेईई मेन 2021 की मेरिट स्कोर के आधार पर देने का फैसला लिया है। कई छात्र ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने से चूक गए थे। इसीलिए छात्रों की सुविधा को देखते हुए जेईई मेन 2021 के अप्रैल और मई सत्र के लिए आवेदन पत्र भरने की विंडो दोबारा खोली जा रही है। इसलिए छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन पत्र ध्यान से भर लें। इसके बाद आवेदन पत्र में त्रुटियों के सुधार के लिए दोबारा मौका नहीं दिया जाएगा।

कारिगल समेत विदेश में नए परीक्षा केंद्र : छात्रों की मांग पर कारिगल (लेह-लद्दाख) और मलेशिया की राजधानी कुआलालामपुर के अलावा नाइजीरिया की राजधानी एबूजा में भी परीक्षा देने का मौका मिलेगा। जो छात्र इन शहरों के परीक्षा केंद्र में परीक्षा देना चाहते हैं, उन्हें आवेदन पत्र में इन शहरों का विकल्प चुनना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here