Home शिक्षा SSC GD Constable Recruitment 2021: स्टाफ सिलेक्शन कमीशन ने निकाली बंपर भर्तियां,...

SSC GD Constable Recruitment 2021: स्टाफ सिलेक्शन कमीशन ने निकाली बंपर भर्तियां, हाईस्कूल पास युवा करें आवेदन

251
0

कमीशन के नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों के लिए 25 मार्च 2021 से आवेदन शुरू हो चुके हैं. इच्छुक कैंडिडेट ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) ने जीडी कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी हो चुका है. ऑनलाइन आवेदन 25 मार्च 2021 से शुरू हो चुके हैं. हाईस्कूल पास युवा इन पदों के लिए आवेदन कर भर्ती प्रक्रिया में शामिल हो सकते हैं. इन पदों के लिए अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल टेस्ट और मेडिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा.

जरूरी तारीखें

आवेदन शुरू होने की तारीख – 25 मार्च 2021

आवेदन की आखिरी तारीख – 10 मई 2021

आवेदन शुल्क की आखिरी तारीख- 10 मई 2021

कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा की तारीख- 02-25 अगस्त 2021

शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन के नोटिफिकेशन के अनुसार इन पदों के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से हाईस्कूल पास कर चुके युवा आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 23 वर्ष होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को नियमानुसार उम्र सीमा में छूट मिलेगी.

आवेदन शुल्क

जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के अभ्यर्थियों को 100 रुपये आवेदन शुल्क जमा करना होगा. एससी और एसटी कैटेगरी के आवेदकों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है. इसके अलावा सभी कैटेगरी की महिलाओं के लिए आवेदन निशुल्क रखा गया है. आवेदन शुल्क डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेटबैंकिंग के जरिए जमा किया जा सकता है.

इस लिंक से करें आवेदन

सबसे पहले अभ्यर्थियों को स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) की ऑफिशियल वेबसाइट https://ssc.nic.in पर जाना होगा. यहां उन्हें आवेदन फॉर्म भरने का विकल्प मिल जाएगा. वेबसाइट पर भर्ती से जुड़ी जरूरी जानकारी और नोटिफिकेशन भी मिल जाएगा. आवेदन फॉर्म भरते समय बेहद सावधानी बरतें और नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here